कलेक्टर ने ’उद्यमिता जागरूकता कार्यशाला’ को किया संबोधित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, November 11, 2022

कलेक्टर ने ’उद्यमिता जागरूकता कार्यशाला’ को किया संबोधित

 


 


मंडला 11 नवम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में उद्यमिता जागरूकता कार्यशाला में शामिल हुई। उन्होंने पॉलिटेक्निक कॉलेज एवं एमएसएमई विभाग के सहयोग से आयोजित इस कार्यशाला को संबोधित किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी छात्राएं उद्यमिता कार्यशाला का अधिक से अधिक लाभ लें। साथ ही स्वरोजगार को स्थापित करने के लिए अपने मन की सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान विशेषज्ञों से प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि संगठित क्षेत्रों में रोजगार के अवसर सीमित हैं इसलिए अन्य विकल्पों पर भी युवाओं को विचार करना चाहिए। उद्यमिता में नवाचार को अपनाएं। श्रीमती सिंह ने कहा कि उद्यमिता आत्मनिर्भर भारत की कल्पना को साकार करने में सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। उद्यमिता से स्वयं के साथ-साथ अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होंने कार्यशाला में शामिल हुए बैंक, उद्योग तथा अन्य संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि छात्राओं के मूलभूत प्रश्नों से लेकर उद्यमिता, बैंक ऋण एवं अन्य प्रकार के सभी जरूरी प्रश्नों के संतोषजनक जवाब दें।

                कलेक्टर ने इस अवसर पर उपस्थित छात्राओं को शुभकामनाएं दी तथा कहा कि भविष्य में इस कार्यशाला से प्राप्त अनुभव एवं मार्गदर्शन का अपने जीवन में लाभ उठाने का संकल्प भी लें। इससे पूर्व पॉलिटेक्निक कॉलेज प्राचार्य आरके परोहा ने स्वागत भाषण दिया तथा कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। सहायक संचालक श्री गौरव ने उद्यमिता के अंतर्गत शासन की अलग-अलग योजनाओं के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन से तथा अतिथियों के स्वागत से हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राआंे को नवाचार की तरफ प्रेरित करते हुए स्वयं का उद्यम लगाने के लिए प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम में एमएसएमई के संयुक्त निदेशक डीसी साहू, जिले के सफल उद्यमी एवं मधुरम स्वीट्स के संचालक रितेश अग्रवाल, जीएमडीआईसी एमके वास्कले, एलडीएम अमित केशरी, डीपीएमएनआरएलएम बीडी भैसारे एवं महाविद्यालय में अध्ययनरत अंतिम वर्ष की छात्राएं उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन अरविंद गुप्ता, श्रीकांत व्यास, देवेन्द्र तारन, सुश्री शबाखान एवं सुश्री अनुजा मिश्रा ने किया।

No comments:

Post a Comment