पहाड़ों पर बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Friday, November 12, 2021

पहाड़ों पर बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज



नई दिल्‍ली. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बना निम्‍न दबाव का असर अब मौसम पर दिखाई देने लगा है. एक ओर जहां कई राज्‍यों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है, वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में तमिलनाडु (Tamil Nadu) और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई (Chennai) में गुरुवार को दिनभर हुई बारिश (Heavy Rain) के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात (Flood Like Situation) पैदा हो गए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड काफी ज्‍यादा हो गई है. सुबह के समय तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्‍ली, यूपी, बिहार समेत पूरे उत्‍तर भारत में हल्‍की ठिठुरन के साथ धूप की भी तपिश कम होने लगी है. दक्षिण भारत के कुछ राज्‍यों में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित तमिलनाडु दिखाई पड़ रहा है.
स्काइमेट वेदर के मुताबिक, दक्षिणपूर्व और उससे सटे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में अभी भी निम्‍न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक 13 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास एक नया निम्‍न दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिसके कारण कई और राज्‍यों में भी बारिश के कारण सर्द हवाएं चलेंगी.स्काइमेट वेदर से मिली जानकारी के मुताबिक बादलों की चाल को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और रायलसीमा के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है.

No comments:

Post a Comment