लीगल एक्सपर्ट सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता डॉ नूपुर धमिज़ा का एक और वर्ल्ड रिकार्ड - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, January 14, 2023

लीगल एक्सपर्ट सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता डॉ नूपुर धमिज़ा का एक और वर्ल्ड रिकार्ड






रेवांचल टाईम्स - कानूनी क्षेत्र में देश का पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंदौर में हुआ सम्मान.

दिल्ली. नारी शक्ति एक नई पहल फ़ाउंडेशन की फाउंडर एवं सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता डॉ नूपुर धमीजा ने क़ानून क्षेत्र का पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्हें इंदौर में आयोजित 17बें प्रवासी भारतीय कार्यक्रम 2023 के दौरान इस रिकोर्ड से सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों किया गया था. 


एड डॉ नूपुर धमीजा को यह सम्मान 25 वर्षों से अमेरिकन सांसद वीरेंद्र शर्मा के हाथों पूर्व केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी की संसदीय समिति सदस्य सत्यनारायण जटिया, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड  के अध्यक्ष संतोष शुक्ला सुप्रीम कोर्ट एड. संतोष शुक्ला, डॉक्टर दिवाकर शुकुल (लंदन), डॉक्टर रमन गिल (कनाडा), अजय सेंगर, चिंतन बकिवाला, प्रदीप वाल्मीकि की उपस्थिति में दिया गया. एड. नूपुर धमिज़ा का राजनीतिक, सामाजिक एवं चिकित्सकीय योगदान जारी है. इसी आधार पर बनाए गए कीर्तिमान के चलते उन्हें उक्त प्रतिष्ठित सम्मान प्रदान किया गया. 

17वें  प्रवासी भारतीय कार्यक्रम 2023 के दौरान इंदौर शहर में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में विदेश से आए प्रतिभावान प्रवासी भारतीयों की उपस्थिति में उनके सामाजिक राजनीतिक एवं सांस्कृतिक योगदान पर सम्मान प्रदान किया गया।


एड डॉ नूपुर धमीजा ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कानूनी क्षेत्र में बनाया है जो देश में पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड है. ज्ञात हो कि  डॉ नूपुर धमीजा की कानूनी टीम में देशभर में 3 लाख से ज्यादा मेंबर मौजूद हैं जो महिला कानूनन समाधान बिल्कुल निशुल्क सुविधा देते हैं. उनकी इस टीम ने अभी तक देश भर में महिला अपराधों पर 800 से ज्यादा केसों को निशुल्क लड़ने का काम किया और पीड़ितों को न्याय दिलाया. देश के सभी राज्यों के जाने-माने एडवोकेट और आईएएस-आईपीएस अधिकारी डॉ नूपुर धमीजा के साथ महिला अपराधों पर कानूनी सहायता प्रदान करते हैं और बिना खर्च के न्याय दिलाने के अभियान में जुड़े हुए है. डॉ नूपुर धमीजा ने अपने इस नए वर्ल्ड रिकॉर्ड की सफलता का श्रेय उन सभी अधिकारियों और अपनी टीम को दिया। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बहुत गौरव की बात है कि कानूनी क्षेत्र में पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत के नाम हुआ है.

No comments:

Post a Comment