ग्राम पंचायत ईश्वरपुर में पूर्व सरपंच पति का भारी गोलमाल - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, January 9, 2023

ग्राम पंचायत ईश्वरपुर में पूर्व सरपंच पति का भारी गोलमाल




जनपद पंचायत के अधिकारियों की मिली भगत के चलते कागजों में बना दी सड़क और नाली 


रेवांचल टाईम्स - मध्यप्रदेश के मुखिया लगातार कहते नजर आ रहे है। घोटाले करने वालों कों जड़ से उखाड़ फेकना है। मगर मुखिया की हवा में गोते लगा रही है। और गबन और घोटाले अपनी चरम सीमा की हद पार कर रहे है। वह मंच से कह रहे है पर जमी हकीकत में कुछ भी नही दिखाई पड़ रहा है बल्कि भ्रष्टाचार, ग़बन, घोटाले, सरकारी धन की लूटपाट बड़ी तेजी हो रही है निचला स्तर इनके आदेशों को मानने को तैयार ही नही वह लाख जनता को मंच से अस्वस्थ करे कि प्रदेश भ्रष्टाचार मुक्त होगा वही दिन प्रतिदिन पंचायतों के घोटाले निकल कर आ रहे है। जिसमें ग्राम पंचायत ईश्वरपुर में पूर्व सरपंच ने जमकर घोटाला किया है। और सरपंच पति ने भी बिना 


सीसी सड़क  जिसकी लंबाई 85 मी० और सड़क की लागत 3 लाख 54 हजार रूपये की जो आज तक निर्माण नही हुई है। जो सिर्फ कागजों में बनी है । जिसकी जानकारी  पंचायत के वरिष्ठ अधिकारियों को है । लक्ष्मी के आगे जनपद के अधिकारी मोनी बाबा का रूप धारण कर लेते है।

ग्राम पंचायत ईश्वरपुर के घोटाले की सूची लंबी है। 

वही ग्राम पंचायत ईश्वरपुर में सरपंच और सचिव और रोजगार सहायक और उपयंत्री ने मिली भगत से घोटाले की बड़ी लंबी लिस्ट तैयार कर ली है । जिसमे ऐसे घोटाले किए है। जिसकी कल्पना नहीं जा सकती है वही ग्राम पंचायत ईश्वरपुर  मे सरपंच और सचिव ने ऐसा खेल खेला है। की जिसका कोई तोड़ नही है। निर्माण के नाम पर 65हजार रूपये अग्रिम भुगतान राशि कर दिया है  मगर एक निर्माण कार्य नही किया गया है वही पक्की नाली 65मीटर का निर्माण नही किया गया है और राशि का आहरण कर लिया गया है।

 2लाख सत्रह हजार तीन सौ छातीस रुपये डबल भुगतान होने के बाद भी राशि रिटर्न नहीं की गई ।

ग्राम पंचायत की पाईप लाईन विस्ताविकरण में 1 एक लाख फर्जी बिल पेमेंट निकला गया है। ग्राम पंचायत में  ड्रोन सर्वे का फर्जी भुगतान कर दिया  हैं। लेंचपेड  निर्माण में मटिरियल अनियमितता की गई है।  मगर जनपद पंचायत के अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी कार्यवाही करना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है। 


ग्राम पंचायत गोकुलथाना ग्राम टिकरा टोला में आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य ठेकेदार कर रहा है मनमानी।

ग्राम पंचायत गोकुलथाना ग्राम टिकरा टोला में आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य ठेकेदार कर रहा है मनमानी के चलते रज्जू चंदेला के द्वारा किया जा रहा है ग्रामवासियों का कहना है कि ठैकेदार रज्जू चंदेला आंगनवाड़ी भवन निर्माण कार्य में मनमानी कर रहा है आंगनबाड़ी भवन का दरवाजा  सामने होना था लेकिन ठैकेदार के द्वारा दरवाजा पीछे  से दिया गया ग्रामवासियों ने ठैकेदार रज्जू चंदेला से बातचीत के दौरान कहा कि आप आंगनबाड़ी भवन का दरवाजा सामने फ्रंट पर रखें सामने में शासकीय भूमि का खुला मैदान है मगर ठैकेदार रज्जू चंदेला और सरपंच ब्रज मोहन उईके अपनी मनमानी और दबंगई के चलते खुली चेतवानी देने से नहीं चूक रहे है।वही सरपंच कहना है। की जहां हमारी शिकायत करना है कर दो हमारी पहुंच उपर तक हैं कुछ नहीं हों सकता है। वही एक ग्राम वासियों के द्वारा  सीएम हैल्फलाइन में शिकायत कि गई थी। मगर ठैकेदार और सरपंच ने शिकायतकर्ता को डरा धंमका कर शिकायत बंद करा दिया गया है।वही ग्रामवासियों का कहना है कि ठैकेदार और सरपंच सामने फ्रंट पर दरवाजा इसलिए नहीं दे रहें हैं क्योंकि सामने में शासकीय भूमि का बड़ा मैदान है और वहां पर सरपंच ग्राम के ही एक अन्य व्यक्ति को शासकीय जमीन पर कब्जा करने को कह रहा है मगर इतना होने के बाद भी क्या सरपंच और ठेकेदार के विरुद्ध प्रशासन कोई कार्यवाही करेगा या नहीं की मामला शांत होकर ठंडे बस्ते में चला जायेगा।

No comments:

Post a Comment