भूलकर भी न खरीदें इस दिन झाड़ू, वरना आ जाएगी आफत! - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, January 23, 2023

भूलकर भी न खरीदें इस दिन झाड़ू, वरना आ जाएगी आफत!

  




सामान्यतः हम सभी घर या ऑफिस की साफ-सफाई के लिए झाड़ू का इस्तेमाल करते हैं. इसे हम सभी भले ही साधारण चीज मानते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में साफ-सफाई रहती है, उस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं जिस घर में साफ-सफाई नहीं रहती वहां दरिद्रता का वास होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू खरीदते समय हमें शुभ मुहूर्त व दिन का विशेष ध्यान देना चाहिए, क्योंकि झाड़ू खरीदते वक्त यदि भूल से भी ये गलती कर बैठते हैं तो बड़े मुसीबत में फंस सकते हैं. आइए जानते हैं किस दिन झाड़ू नहीं चाहिए.


शनिवार
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि शनिवार के दिन झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए. इससे घर में आर्थिक समस्याएं हो जाती है, क्योंकि शनिवार का दिन शनि देव का दिन होता है. इसलिए शनिवार के दिन झाड़ू खरीदने या पुराना झाड़ू फेंकने शनिदेव नाराज हो जाते हैं, जिसके चलते घर में कलेश उत्पन्न होते हैं.

सोमवार
वास्तु शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है और इस दिन झाड़ू खरीदने से भगवान शिव क्रोधित हो जाते हैं, जिससे घर पारिवारिक कलह होता है.

शुक्ल पक्ष
वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्ल पक्ष में झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से घर में आर्थिक संकट हो सकता है और घर में क्लेश भी बढ़ सकता है. इस समय झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता का वास होता है.

झाड़ू कब न फेंके
वास्तु शास्त्र में झाड़ू खरीदने की तरह इसे फेंकने का भी मुहूर्त होता है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कभी भी गुरुवार व शुक्रवार के दिन झाड़ू नहीं फेंकना चाहिए, क्योंकि ये दिन मां लक्ष्मी का दिन होता है और इसे फेंकेने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है और वो घर छोड़कर चली जाती है. जिससे गृहक्लेश होता है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

झाड़ू कब फेंकना चाहिए
वास्तु शास्त्र में बताया गया है पुरानी झाड़ू को शनिवार, अमावस्या या होली के दहन के दिन फेंकना चाहिए. वहीं सूर्य/चंद्र ग्रहण के बाद पुरानी झाड़ू को फेंक देना चाहिए.

No comments:

Post a Comment