गौरव दिवस अंतिम दिवस,भव्य कलश यात्रा निकलेगी.. मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाईन में, लेजर शो एवं प्रतिष्ठित कलाकारों की प्रस्तुति जिलेवासियों से की परंपरागत परिधानों में शामिल होने की अपील - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, November 14, 2022

गौरव दिवस अंतिम दिवस,भव्य कलश यात्रा निकलेगी.. मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाईन में, लेजर शो एवं प्रतिष्ठित कलाकारों की प्रस्तुति जिलेवासियों से की परंपरागत परिधानों में शामिल होने की अपील

मण्डला 14 नवम्बर 2022


                14 एवं 15 नवंबर के गौरव दिवस के अंतिम दिन अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 15 नवंबर को प्रातः प्रातः 7 बजे जिला मुख्यालय के सभी वार्डों से स्थानीय निवासियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों तथा स्कूली बच्चों के साथ रैली निकालकर स्टेडियम ग्राउंड पहुंचेगी। स्टेडियम ग्राउंड में जुम्बा डांस का आयोजन होगा। 15 नवंबर को प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक राजराजेश्वरी मंदिर से आंगनवाड़ी एवं स्व-सहायता समूह की महिलाओं, दीदियों एवं स्थानीय महिलाओं के द्वारा भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। कलश यात्रा में समस्त नगरवासियों तथा समाजिक संगठनों की उपस्थिति में माँ नर्मदा में चुनरी अर्पण का कार्यक्रम आयोजित होगा। इसी के साथ शहर के मुख्य चौराहों एवं रास्तों पर सांस्कृतिक गतिविधियों के अंतर्गत लोकनृत्य, संगीत, रंगोली आदि का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

 

पुलिस लाईन में लेजर शो, जनजातीय नृत्यों की प्रस्तुति

 

                गौरव दिवस के द्वितीय दिवस 15 नवंबर की शाम 4 बजे से पुलिस लाईन ग्राउंड मंडला में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं जनजातीय मेले का आयोजन होगा। पुलिस लाईन में अलग-अलग विभागों के स्टॉल्स लगेंगे। साथ ही जनजातीय संस्कृति का परिचय देते आयोजन भी होंगे। मुख्य कार्यक्रम में मंडला जिले के विख्यात कलाकारों के साथ-साथ बाहर के प्रतिष्ठित कलाकार भी शामिल होंगे। खैरागढ़ के कलाकारों द्वारा सेमी क्लासिकल नृत्य की प्रस्तुति, नटराज टीम द्वारा नर्मदा स्तुति पर कत्थक डांस, सोनसाय बैगा के नेतृत्व में बैगा नृत्य तथा छिंदवाड़ा के भारिया नृतक दल द्वारा भारिया लोकनृत्य का प्रदर्शन होगा। मंडला जिले की उभरती हुई गायिका अवनि वर्मा की प्रस्तुति भी होगी। लेजर शो गौरव दिवस के दूसरे दिन की शाम का मुख्य आकर्षण होगा। लेजर शो के माध्यम से माँ नर्मदा की यात्रा, जिले का इतिहास तथा जिले की पहचान वन्यजीवों के बारे में बताया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम में मंडला जिले को गौरवान्वित करने वाले अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों को आमंत्रित कर सम्मानित किया जाएगा। छोटे रपटा पुल पर आतिशबाजी के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

 

जिलेवासी पारंपरिक वेशभूषा में पधारें

 

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने गौरव दिवसके आयोजन में शामिल होने के लिए सभी जिलेवासियों से अपील की है कि गौरव दिवस के आयोजन को एक उत्सव के रूप में मनाएं तथा सक्रिय रूप से सहभागी भी बनें। उन्होंने मुख्यालयवासियों से अपील की है कि दिवाली के दौरान होने वाली घरों की साज-सज्जा एवं लाईटिंग आदि को गौरव दिवस के आयोजन के दौरान भी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने जिलेवासियों से अपील की है कि गौरव दिवस लोगोको गौरव दिवस आयोजन तक अपने व्हाट्सऐप की डीपी बनाएं। साथ ही अपने परिजनों, मित्रों को फेसबुक सहित अन्य सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लगाकर व्यक्तिगत स्तर पर भी इस आयोजन के प्रचार-प्रसार में सहयोग करें। कलेक्टर ने जिलेवासियों से अपील की है कि गौरव दिवस के आयोजन में जिले की पारंपरिक, सांस्कृतिक एवं जनजातीय विविधता का परिचय कराने आमजन परंपरागत परिधानों में आएं तथा कार्यक्रमों को विशिष्टता प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment