लिटिल फ्लावर स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम से मिला सद्भावना का संदेश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, November 21, 2022

लिटिल फ्लावर स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम से मिला सद्भावना का संदेश






रेवांचल टाइम्स । बिछिया के लिटिल फ्लावर स्कूल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न कार्यक्रम संपन्न हुए और सबसे खास बात यह थी कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सद्भावना का संदेश दिया गया और पूरे आयोजन में एक विशेष थीम के साथ प्रस्तुतियां दी गई जिसमे सभी धर्म और पंथ से जुड़े सद्भावना संदेश शामिल थे । 


आर्ट गैलरी, विज्ञान प्रदर्शनी, रंगोली प्रदर्शनी का भी हुआ आयोजन


बच्चों को टेक्निकल रूप से मजबूत बनाने और उनके मानसिक विकास को गति देने के  लिए कई प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया जिसमें आर्ट गैलरी, साइंस प्रदर्शनी और रंगोली के माध्यम से बच्चों की प्रतिभाएं देखने मिली ।


बाल मेला का भी हुआ आयोजन


छोटे से लेकर बड़े बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए बाल मेला का आयोजन किया गया जिसमें सभी बच्चों ने अलग अलग स्टॉल लगाए और कई स्वादिष्ठ व्यंजन भी उपलब्ध करवाए। 


प्रकृति संरक्षण की दिशा में भी काम रहा है स्कूल - सोलर ऊर्जा का होता इस्तेमाल 


स्कूल प्रबंधन के द्वारा स्कूल में सोलर ऊर्जा का इस्तेमाल किया जाता है और प्रकृति संरक्षण आदि के विषय में लगातार जागरूकता दी जाती है, प्राकृतिक ऊर्जा का उपयोग कर वातावरण में कैसे संतुलन बनाया जा सकता है और प्रकृति को किसी भी प्रकार का नुकसान न पहुंचे इसी कारण प्रकृति और वातावरण के अनुकूल उसके संरक्षण की दिशा में भी स्कूल प्रबंधन लगातार कार्य कर रहा है ।


मंच संचालन बलराम पुरी गोस्वामी, प्रकृति साहू, गुलशन कुजूर के द्वारा किया गया । 


संचालक रजनीश पांडे ने बताया कि सभी विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हमारी प्राथमिकता है और बच्चे हर क्षेत्र में आगे बढ़े ऐसा हम लगातार प्रयास करतें हैं । हमारे स्कूल में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों की विशेष रुचि के अनुसार हम उनकी प्रतिभाओं को निखारने के लिए लगातार काम कर रहे हैं । 


स्कूल की शिक्षिका प्रकृति साहू ने बताया कि चूंकि हमारा कार्यक्रम इंडियन फेस्टिवल पर आधारित था और ये सारे त्योहार हमारे जीवन में खुशियों के रंग घोलते हैं साथ ही हमें अपनी संस्कृति से परिचित करवाते हैं , हर त्यौहार के माध्यम से हम आत्म संयम सीखते है । 


उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिछिया नगर परिषद अध्यक्ष चित्रा धुर्वे,

विशिष्ठ अथिति रणधीर सिंह राजपूत, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी, सभी वार्ड के पार्षद, विद्या ज्योति स्कूल की प्रिंसिपल सहित, युवा पत्रकार शोभित रावत सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment