फुल्की बेचने वालों की गई सेम्पलिंग सर्चिंग अभियान जारी, एफआईआर दर्ज - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, October 23, 2022

फुल्की बेचने वालों की गई सेम्पलिंग सर्चिंग अभियान जारी, एफआईआर दर्ज

 



मण्डला 23 अक्टूबर 2022

            कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशानुसार फुल्की बेचने वालों की सर्चिंग अभियान संचालित किया जा रहा है। 21 एवं 22 अक्टूबर को फुल्की खाने से बीमार हुए लोगों के बताए अनुसार फुल्की बनाने वालों की सर्चिंग की गई जिसमें पाया गया कि रिलाईंस पेट्रोल पंप के पीछे हीरालाल की जमीन में लगभग 15-20 वर्षों से 6-7 परिवार रहते हैं जो मूलरूप से जालौन उरई उत्तरप्रदेश के निवासी हैं। ये लोग पूरे जिले में भ्रमण कर फुल्की, आईस्क्रीम आदि के मौसमी व्यवसाय करते हैं। इनके संबंध में मकान मालिक द्वारा कोई सूचना थाने में नहीं दी गई। पूछताछ में मकान मालिक के पास इनके कोई पहचान पत्र भी नहीं मिले।

            कल राधाकृष्ण वार्ड में फुल्की बेचने वाले युवक को यूनुस मंसूरी पिता जाकिर उम्र 20 वर्ष निवासी जालौन को पकड़ा गया है। उसने स्वीकार किया कि इन्हें फुल्की उसी ने खिलाई थी। खाने वालों ने भी यूनुस की पहचान कर ली है। तत्काल उसे टीम द्वारा थाने लाया गया व अन्य इनके जिले में जितने परिवार वाले बेचने गए हैं उन्हें बुलाया जा रहा है। इसी प्रकार चिरईडोंगरी में फुल्की बेचने वाला यूसुब पिता जाकिर हुसैन उम्र 19 वर्ष निवासी मंसूरवाद कर्मन रोड थाना उरई जिला जालौन उत्तरप्रदेश से भी पूछताछ की जा रही है। यूसुब ने बताया कि खटाई के लिए साईट्रिक एसिड डाला गया है, लोग संभवतः उसी से बीमार हुए हैं। साईट्रिक एसिड में एक्सपायरी तारीख का उल्लेख नहीं होने के कारण उक्त दुकान को सील करने की भी कार्यवाही की गई जिसमें फुल्की वालों को साईट्रिक एसिड बेचा है। मकान मालिक व फुल्की वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही हैं। समस्त फुल्की बनाने वालों की सेम्पलिंग करवाई गई व विभाग द्वारा कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई। यह कार्यवाही राजस्व, फ़ूड एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई।

No comments:

Post a Comment