घर के इस कोने में न लेकर जाएं फोन, सेहत हो सकती है प्रभावित, जानें कैसे - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, October 26, 2022

घर के इस कोने में न लेकर जाएं फोन, सेहत हो सकती है प्रभावित, जानें कैसे

 


लोगों का समय फोन के बिना काटना मुश्किल है. ऐसे में बता दें कि लोग टॉयलेट में भी फोन को ले जाते हैं. लेकिन टॉयलेट में फोन में ले जाना कितना फायदेमंद है और कितना नुकसानदायक है, इसके बारे में पता होना जरूरी है. बता दें कि टॉयलेट में फोन ले जाना सेहत के लिए काफी गलत साबित हो सकता है. ऐसे में लोगों को इसके नुकसान के बारे में पता होना जरूरी है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि टॉयलेट में फोन ले जाना कितना नुकसानदायक हो सकता है. 

टॉयलेट में फोन ले जानें के नुकसान

  • बता दें कि हाल ही में एक रिसर्च पब्लिश हुई थी, जिसके मुताबिक जो लोग टॉयलेट में फोन लेकर जाते हैं उनमें स्वच्छता की कमी रहती है और उन लोगों में बैक्टीरिया और वायरस के ट्रांसफर होने का खतरा भी ज्यादा रह सकता है. यह रिसर्च 1100 से ज्यादा लोगों में की गई थी, जिन लोगों पर यह रिसर्च की गई थी उन लोगों का भी मानना है कि टॉयलेट में फोन ले जाना सही नहीं है.
  • बता दें कि टॉयलेट में फोन ले जाने से फोन की स्क्रीन पर बैक्टीरिया पनपने लगते हैं. वहीं इसका बुरा असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ता है. वहीं टॉयलेट में फोन ना ले जानें का एक कारण यह भी है कि फोन के गिरने का डर भी रहता है. फोन का इस्तेमाल करते करते लोगों को पता ही नहीं चलता है कि कब उनका हाथ ढीला पड़ने लगता है, जिसके कारण ही फोन गिर सकता है.

No comments:

Post a Comment