सट्टा पट्टी के अवैध साम्राज्य खड़ा करने वाले के सामने नतमस्तक है पुलिस अबैध कारोबारीयो पर कब होगी निष्पक्ष उच्चस्तरीय कार्यवाही...पुलिस की निष्क्रियता से बढ़ रहे है अपराध... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, May 17, 2022

सट्टा पट्टी के अवैध साम्राज्य खड़ा करने वाले के सामने नतमस्तक है पुलिस अबैध कारोबारीयो पर कब होगी निष्पक्ष उच्चस्तरीय कार्यवाही...पुलिस की निष्क्रियता से बढ़ रहे है अपराध...




.

रेवांचल टाईम्स - आज जिले मै अपराध का ग्राफ बड़ी ही तेजी से बढ़ चुका रहा है और पुलिस हाथ मे हाथ धरे बैठी हुई है अपराध और अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ नही रहा क्योंकि पुलिस हर अपराध में कही न कही शामिल नजर आ रही है आज जिले में जो भी छोटे बड़े अपराध हो रहे उसका ज़िम्मा लेगा कौन क्योंकि यहाँ न क़ानून व्यवस्था और न ही जनप्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली समझ मे आती है ।




            आये दिन हो रहे अपराधों में जिले में बड़ी जनचर्चा की अब पुलिस व्यवस्था चरमरा चुकी है जिले में पुलिस प्रशासन केवल अबैध वसूली में ही लगा हुआ है कभी जुआ वालो से तो कभी सट्टा वालो से ओर तो ओर रेत और अबैध शराब तस्करों के सामने तो नतमस्क ही नजर आ रही है जिले की पुलिस केवल इन अपने हप्ता और जेब की चिंता ही रहती है जिसका नतीजा आज जिले में अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ नही रहा और अपराध का ग्राफ बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। आज जिले में हर प्रकार के अपराध हो रहे है। और पुलिस मूकदर्शक बन कर सब देख रही है क्या यह पुलिस व्यवस्था केवल भोलेभाले लोगो के लिए सारे नियम लागू होते बड़े बड़े शराब तस्कर ओर रेत माफियाओं में नियम कानून नही लागू होते हो जगह जगह अबैध तरीके से बिक रही शराब और अबैध उत्खनन कर रात रात भर डंफरो से की जा रही है रेत की धुलाई क्या इन्हें जिला प्रशासन अभयदान दे रखा है।

            वही जानकारी के अनुसार नैनपुर नगर और आसपास ग्रामीण अंचलो मै धड़ल्ले से चल रहा सट्टे का अवैध कारोबार जोरो से  

          मंडला जिले की स्वैच्छिक समाज सेवी संस्था जागृति युवा संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियो ने मीड़िया  को बताया है कि लगातार आम जनसमुदाय के विरोधो एव लिखित प्रमाणित सिकायतो के बावजूद आदिवासी बाहुल्य मण्ड़ला जिले के नैनपुर नगर और आसपास के समूचे ग्रामीण अंचलो मै सट्टे-पट्टी का अवैध कारोबार अपनी चरम शीमा को पार कर जोरो से रात दिन यहा के दबंग खाईबाजो के संरक्षण मै चारो तरफ फल फूल रहा है । यहा पर सट्टा पट्टी का अवैध साम्राज्य खड़ा करने वाले खाईबाजो की दबंगताई इतनी ज्यादा बढ चुकी है कि इन्हे ना ही जिला कलेक्टर,जिला पुलिस अधीक्षक और न ही स्थानीय पुलिस प्रशासन का कोई भी ड़र और खौफ नही है । इन खाई बाजो की मन मर्जी के मुताबिक विगत अनेको वर्षो से यहा पर खुल्लम खल्ला सट्टे पट्टी का अवेध कारोबार जोरो से संचालित हो रहा है । इनके पास प्रति दिन लाखो रूपये की लगोड़ी ( पट्टी) आती है , इनके आदमी नैनपुर नगर से लेकर ग्रामीण अंचलो मै चारो तरफ ठीहे बनाकर सट्टे - पट्टी के व्यपार को बढा रहे है वही इस समूचे क्षैत्र मै सटोरियो की सेटिंग के बल पर शासन एव प्रशासन के तमाम नियम कानून को परे रख रातो रात लखपति बनने की लालसा लिये सट्टा पट्टी खाईबाज इस अवैध कारोबार बढावा दे रहे है ।

 आखिर इस अवैध कारोबार को बढावा और संरक्षण कौन दे रहा है जिसके दम पर यहा चारो तरफ यह खेल  बदस्तूर सट्टा पट्टी का कारोबार सरेआम मुख्य सड़क मार्ग ,बर्तन दुकान,चायपान के ठेलो ,किराना दुकानो, जनरल स्टोर्स , होटलो, कबाड़ी की दुकानो जैसे और अनगिनत ठीहो पर धड़ल्ले के साथ संचालित हो रहा है । यहा पर  संचालित सट्टा पट्टी के अवैध कारोबार की संपूर्ण जानकरी पुलिस प्रशासन एव संबधित विभाग के जिम्मेदार शासकीय तंत्र को सब कुछ मालूम होने के बावजूद ऐसे अवैध कारोबारियो के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही नही होना एक प्रश्न चिन्ह बना हुआ है ?

 पुलिस प्रशासन के द्रारा सट्टा पट्टी खाई बाजो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही नही करने से इनके हौसले बुलन्द दिखाई दे रहे  है ।आखिर पुलिस सब कुछ जानने के बावजूद ऐसे सटोरियो के खिलाफ समय रहते कार्यवाही क्यो नही कर रही है ,और अपराध के ग्राफ को बढावा दिया जा रहा है ।गत दिनो  यहा के प्रबुध्द नागरिको , समाज सेवियो , राजनैतिक पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारियो  ने मीड़िया को विस्तृत जानकरी देते हुये बताये है कि इस समूचे क्षैत्र मै अवैध शराब कारोबार ,अवैध सट्टे पट्टी के कारोबार,रेत निकासी का कारोबार चरम शीमा पर है किन्तु जिम्मेदार शासकीय तंत्र सब कुछ जानने के बाद भी अनजान बना हुआ है ।जब पुलिस ही ऐसे गलत कामो को संरक्षण और बढावा देगी तो किसकी मजाल की कोई इनके विरूध्द अपनी आवाज उठा सके । मगर गलत कार्य तो गलत होते है एक दिन किसी न किसी माध्यम से यह आवाज अवैध कारोबारियो की संपूर्ण जानकारी मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री और स्थानीय जिला प्रशासन तक आवश्य पहुचेगी। यहा पर इस सट्टे पट्टी के अवैध कारोबार से ऐसे अनेको परिवार है जो आज  पूरी तरह से बरवाद और तहस नहस हो चुके है , इनके पास आज अपनी गृहस्थती चलाने के लाले पड़े हुये है । गाॅव हो या शहर चारो तरफ सट्टे पट्टी लिखने और खिलाने वालो की जमाहटे दिखाई दे रहे है । वही खाईबाज मजे से दिन रात अपनी सेटिंग और चमचमाते नोटो की बल पर अपना आर्थिक ग्राफ बढा रहा है। बहरहाल जिला प्रशासन के जिम्मेदार संबधित विभाग और मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिह चौहान ड़ीजीपी भोपाल ,गृह मंत्री भोपाल को ऐसे सट्टा-पट्टी का अवैध साम्राज्य नैनपुर नगर और इस समूचे ग्रामीण अंचलो मै खड़ा करने वाले खाईबाजो की पूरी कुन्ड़ली बनाकर प्रमाणित साक्ष्यो के साथ भेज दिया गया है आज नही तो कल जरूर इनके खिलाफ सख्त से सख्त निष्पक्ष उच्चस्तरीय कानूनी कार्य वाही होगी ।

No comments:

Post a Comment