Karnataka Hijab Row : भारत की पाकिस्तान को दो टूक पहले अपने गिरेबान में झांके.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, February 10, 2022

Karnataka Hijab Row : भारत की पाकिस्तान को दो टूक पहले अपने गिरेबान में झांके....

कर्नाटक हिजाब विवाद मामले में पाकिस्तान के मंत्रियों द्वारा सवाल उठाने जाने पर भारत की तरफ से भी करारा जवाब दिया गया है। भारतीय राजदूत ने पाक को दो टूक में कहा है कि पहले अपने गिरेबां में झांकें फिर हमपर सवाल उठाएं।

कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद मामले में पाकिस्तान द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद भारत ने भी पलटवार किया है। भारतीय राजदूत ने पाकिस्तान द्वारा लगाए गए सारे आरोपों को आधारहीन और झूठा बताया है। भारतीय राजदूत ने पाक को दो टूक में स्पष्ट करते हुए कहा कि भारत के ऊपर सवाल उठाने से पहले अपना ट्रैक रिकॉर्ड देख लें। भारतीय राजदूत ने कहा कि हमारा देश वर्षों से धर्मनिरपेक्ष है और आगे भी रहेगा। वहीं पाकिस्तानी मंत्री के ट्वीट पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी पलटवार किया है और कहा है कि कुछ लोग भारत की समावेशी संस्कृति को बदनाम करने की साजिश के तहत संस्थानों के ड्रेस कोड और अनुशासन के फैसले को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। नकवी ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के सामाजिक-शैक्षणिक-धार्मिक अधिकारों को बेशर्मी से कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों सहित अल्पसंख्यकों के समान अधिकार, सम्मान, समृद्धि, सहिष्णुता, सद्भाव और समावेशिता के प्रति भारत हमेशा प्रतिबद्ध रहा है।

हिजाब विवाद पर पाकिस्तान ने भारत पर उठाए थे सवाल
पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीय राजनयिक को भारत में मुसलमानों के खिलाफ कथित धार्मिक असहिष्णुता, नकारात्मक रूढ़िवादिता, कलंक और भेदभाव पर पाकिस्तान की गहरी चिंता से अवगत कराया गया। भारत सरकार को कर्नाटक में महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न के अपराधियों के ऊपर कार्रवाई करनी चाहिए और मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा, सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय करना चाहिए।

मरियम नवाज ने ट्विटर पर लगाई कर्नाटक की मुस्लिम लड़की की तस्वीर
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने ट्विटर पर कर्नाटक की मुस्लिम लड़की की तस्वीर लगाकर भारत पर निशाना साधने की कोशिश की है।

भारत में मुसलमानों के दमन की योजना बनाई जा रही: पाक के विदेश मंत्री
इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित रखना उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है। दुनिया को यह समझना होगा कि भारत में मुसलमानों के दमन की योजना बनाई जा रही है।

मोदी के भारत में जो चल रहा वह डरावना: पाक सूचना मंत्री
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी के भारत में जो कुछ चल रहा है, वह डरावना है। भारतीय समाज अस्थिर नेतृत्व में सुपर स्पीड से पतन की ओर जा रहा है। हिजाब पहनना अन्य ड्रेस की तरह से एक निजी पसंद का मामला है।

No comments:

Post a Comment