ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों और स्कूली बच्चों को दिलाई शपथ, अपील- हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने से कम होंगे हादसे - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, January 14, 2023

ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों और स्कूली बच्चों को दिलाई शपथ, अपील- हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने से कम होंगे हादसे



दैनिक रेवांचल टाइम्स - इन दिनों पुलिस विभाग द्वारा थाना यातायात डिंडोरी में पुलिस अधीक्षक संजय सिंह के निर्देशन में सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम चलाया जा रहा है । इसी के तहत आज थाना यातायात थाना प्रभारी निरी. जी.एस. उइके एवं यातायात स्टाफ स.उ.नि. रामरूप विष्वकर्मा, प्रवीण सिंह,ओम सिंह द्वारा कस्बा डिंडोरी में मंडला स्टैंड, कॉलेज तिराहा एवं यातायात चौराहा में जागरूकता कार्यक्रम करते हुए आम लोगों और वाहन चालकों को सड़क में चलते समय यातायात नियमों का पालन करने की सपथ दिलाई गई। यातायात पुलिस द्वारा नियमों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चलानी कार्यवाही भी की जा रही है ।

इसके साथ ही लोगों से यातायात नियमों के पालन करने की अपील भी की गई। दरअसल आए दिन देखने को मिलता है कि यातायात नियमों का पालन ना करने से कई सड़क हादसे सामने आ रहे हैं. हेलमेट ना लगाने से हेड इंजुरी हो जाने पर कई लोग जान गवां बैठते हैं। इसके साथ ही चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट न लगाना, सड़कों पर सही साइड पर न चलना, ओवरटेक करना, जैसे नियमों के प्रति लापरवाही होती है, ऐसे ही कई कारण सड़क हादसों की वजह बनती है। यातायात सप्ताह में जनजागरूकता कार्यक्रम करने का  मुख्य उद्देश्य है कि आम जनता में जागरूकता लाना, ताकि चालक और यातायात नियमों का पालन करें और हादसों में कमी आ सकें. साथ ही जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment