ये सरल उपाय चमकाएंगे आपकी किस्मत, जिंदगी में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, November 16, 2022

ये सरल उपाय चमकाएंगे आपकी किस्मत, जिंदगी में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत



 रेवांचल टाइम्स :हिंदू धर्म में भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेश जी का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है. किसी भी पूजा सबसे पहले गणेश जी का आवाहन किया जाता है और इसके बाद ही मंगल कार्यों की शुरुआत होती है. कहते हैं​ कि गणेश जी का पूजन करने से भक्तों के सभी विघ्न दूर हो जाते हैं और इसलिए इनका दूसरा नाम विघ्नहर्ता है. अगर कोई मनुष्य काफी समय से मानसिक या आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है तो उसे बुधवार के दिन गणेश जी विधि-विधान से पूजन करना चाहिए क्योंकि यह दिन पूरी तरह से गणेश जी को समर्पित है. इसके अलावा बुधवार को किए गए कुछ उपाय भी आपकी किस्मत बदल सकते हैं.
बुधवार के उपायअगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति खराब है कि आपको किसी न किसी वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का पूजन करने के साथ ही अथर्वशीर्ष का भी पाठ करना चाहिए. इसके अलावा उन्हें मोदक या लड्डुओं का भोग लगाना भी फलदायी होती है. बुधवार के दिन गणेश जी को गुलाब के फूलों की माला अवश्य अर्पित करें.
यदि आप लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी छुटकारा नहीं पा रहे तो बुधवार के दिन गणेश जी का विधि-विधान से पूजन करें. पूजन करते समय उन्हें 21 या 42 जावित्री अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होंगे.
कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग लाएं और उसे उबालें. इसके बाद उसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिलाएं. यह उपाय लगातार 5 या 7 बुधवार तक करना चाहिए.
गणेश जी को दूर्वा अतिप्रिय है और कहते हैं कि यदि बुधवार के दिन उन्हें दूर्वा अर्पित की जाए तो वह प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. गणेश जी को लगातार 11 या 21 बुधवार तक दूर्वा अर्पित करना फलकारी साबित होगा.
घर में बरकत पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन किसी किन्नर को कुछ दक्षिणा दें और फिर उसमें से कुछ पैसे आशीर्वाद के तौर पर वापस लें. इन पैसों को पूजा के स्थान पर रख दें और फिर एक हरे रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. रेवांचल टाइम्स इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

No comments:

Post a Comment