गौरव दिवस के आयोजनों में सहभागी होगा बैगा समुदाय कलेक्टर ने ली बैगा समाज के प्रतिनिधियों की बैठक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, November 9, 2022

गौरव दिवस के आयोजनों में सहभागी होगा बैगा समुदाय कलेक्टर ने ली बैगा समाज के प्रतिनिधियों की बैठक

मण्डला 9 नवम्बर 2022






                14 एवं 15 नवंबर को आयोजित होने वाले गौरव दिवस के कार्यक्रमों में बैगा समुदाय के लोग परंपरागत वेशभूषा में उत्साहपूर्वक सहभागिता करेंगे। इस संबंध में कलेक्टर चेम्बर में बैठक आयोजित की गई जिसमें कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बैगा समाज के प्रतिनिधियों को आयोजनों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

                कलेक्टर श्रीमती सिंह ने कहा कि गौरव दिवस के आयोजनों में बैगा संस्कृति को प्रमुखता से सम्मिलित किया गया है। फुड फेस्टिवल में भी बैगा समाज के व्यंजन शामिल रहेंगे। उन्होंने बैगा समाज के प्रतिनिधियों से आव्हान किया कि वे प्रत्येक बैगा परिवार को आयोजन की जानकारी उपलब्ध कराते हुए उनकी सहभागिता का प्रयास करें। बैठक में कलेक्टर ने 14 एवं 15 नवंबर को आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। बैगा समाज के प्रतिनिधियों ने आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए आयोजनों में अपनी सक्रिय सहभागिता का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि 15 नवंबर को निकाली जाने वाली कलश यात्रा में भी बैगा समुदाय के लोग अपने नृतक दल के साथ बड़ी संख्या में शामिल होंगे। बैठक में सहायक आयुक्त जनजातीय कार्यविभाग विजय तेकाम, बैगा आदिम जनजाति समाज विकास एवं कल्याण संघ के प्रदेश संरक्षक नंदराम बैगा, संयोजक पचलू सिंह भारतीया, प्रदेश अध्यक्ष नारायण भारतीया, सचिव दिनेश भारतीया, सोनसाय बैगा, सरस्वती चंदरनिया, मोहन चंदरनिया आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment