17 को सभी ग्रामों में लगेंगे हितलाभ वितरण कैम्प कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, September 15, 2022

17 को सभी ग्रामों में लगेंगे हितलाभ वितरण कैम्प कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश

 


 

मण्डला 15 सितम्बर 2022

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत 17 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के संबंध में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी सीईओ जनपद अपने-अपने क्षेत्रों में पात्र हितग्राहियों के संबंध में सर्वे कार्य को पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि सर्वे से प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर संबंधित विभागों से समन्वय करते हुए हितलाभ प्रदान करने की कार्यवाही को अंतिम रूप दें। श्रीमती सिंह ने कहा कि 17 सितंबर को प्रत्येक ग्रामों में हितलाभ वितरण के कार्यक्रम होंगे। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन आवेदनों की पोर्टल पर एंट्री सुनिश्चित कराएं। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को भी निर्देशित किया कि प्राप्त आवेदनों का गंभीरता से परीक्षण करें एवं हितग्राहियों को लाभ देना सुनिश्चित करें।

            कलेक्टर ने एडीएम को निर्देशित किया कि किसान सम्मान निधि योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना का शत प्रतिशत क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पथ विक्रेता योजना के नए लक्ष्य को प्राप्त कर आवेदन लें एवं प्रतिदिन रिपोर्ट करें। कलेक्टर ने बैठक में कृषि, पशु चिकित्सा, सहकारिता, आदिवासी विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय विभाग को निर्देशित किया कि अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए जानकारी प्रसारित करते हुए आवेदन प्राप्त करें। उन्होंने उद्योग विभाग को निर्देशित किया कि उद्योग क्रांति योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त कर पात्रता परीक्षण कर लाभ दें।

 

17 को आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम

 

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बैठक में कहा कि 17 सितंबर को सभी गांव में वृहत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी के साथ-साथ स्व-सहायता समूह द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम होगा। इस दिन दिव्यांग पेंशन स्वीकृति एवं दिव्यांग उपकरणों का वितरण भी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि 17 सितंबर को दोपहर 12 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। सभी एसडीएम एवं सीईओ जनपद कार्यक्रम के आयोजन के लिए समय पूर्व तैयारी सुनिश्चित करें।

 

जिला स्तरीय कार्यक्रम मंडला के खैरी में

 

            कलेक्टर ने बैठक में बताया कि 17 सितंबर को मंडला जनपद के अंतर्गत खैरी में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि 17 सितम्बर को जिलेभर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने रक्तदान शिविरों के आयोजन के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार एवं अन्य जरूरी तैयारियाँ पूरी करने के निर्देश दिए। 17 सितम्बर को चिरईडोंगरी सिविल अस्पताल में भी रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। कलेक्टर ने एसडीएम नैनपुर को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम में आमंत्रित करें तथा हितलाभ वितरण के साथ-साथ रक्तदान शिविर को सफल बनाएं।

No comments:

Post a Comment