बिजली महोत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, July 30, 2022

बिजली महोत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन





रेवांचल टाइम्स - सिवनी आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य कार्यक्रम अंतर्गत शनिवार 30 जुलाई को जिला मुख्यालय के रजवाड़ा लॉन में बिजली महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक दिनेश राय ने की।  कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक पावर ग्रिड संजय गुप्ता, अधीक्षण अभियंता एमपीईबी पी के मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों की उपस्थिति रही।


कार्यक्रम को संबोधित कर सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने कहा कि  पहले बिजली सुविधा के रुप में जानी जाती थी, आज यह हमारी जरूरत बन गई हैं। आज बिना बिजली के जीवन निर्वहन कठिन हैं। उद्योगों- धंधों, कृषि के साथ ही बिजली आज हमारी दैनिक जरूरतों का आधार हैं।  उन्होंने कहा कि शासन द्वारा अनेकों योजना एवं परियोजना चलाकर बिजली की सतत आपूर्ति और हर घर बिजली सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य किया हैं।  


सांसद डॉ बिसेन ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के सम्बंध में कहा कि आज हम सब आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने का  महोत्सव मना रहें हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शासन द्वारा आजादी के 75 साल पूर्ण पर आने वाले आगामी 25 वर्ष में भारत के तीव्र गति के विकास को लेकर कार्ययोजना बनाकर एक साथ अनेकों क्षेत्रो में कार्य किया जा रहा हैं।  


विधायक दिनेश राय ने कहा कि ऊर्जा आज मानव जीवन के लिए अति महत्वपूर्ण हैं। थोड़े समय के लिए भी विद्युत कटौती होने पर हमारी गतिविधि रुक सी जाती हैं। उन्होंने कहा कि आज शासन-प्रशासन के प्रयासो और विद्युत विभाग के सम्पूर्ण महकमे के योगदान से आज सभी व्यक्तियों को 24 घन्टे सातों दिन बिजली मिल रही हैं, विभिन्न योजना चलाकर हर घर मे विद्युत कनेक्शन किया गया हैं। उन्होंने कहा कि आज हमें ऊर्जा के संरक्षण को लेकर भी प्रयास करने की आवश्यता हैं, जिसके लिये जरूरी हैं कि हम सब विद्युत की जरूरत होने पर ही उसका उपयोग करे, अनावश्यक विद्युत के उपभोग की प्रवृत्ति को नियंत्रित कर ऊर्जा संरक्षण अभियान में सहभागिता करें।


कार्यक्रम में उपस्थित आम जनों को एलईडी वाल के माध्यम से शासन की विद्युत योजनाओं की जानकरी दी गई,वही कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों ने अपने अनुभवों को साझा कर शासन को योजना से मिलें लाभ के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

No comments:

Post a Comment