पुलिस की बड़ी कार्रवाई:Jabalpur में काले कागज को नोट बनाने वाले दो गिरफ्तार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, February 5, 2022

पुलिस की बड़ी कार्रवाई:Jabalpur में काले कागज को नोट बनाने वाले दो गिरफ्तार



रेवांचल टाइम्स,जबलपुर । मलाजखंड पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत जबलपुर के गढ़ा गंगानगर तालाब हनुमान मंदिर के पास निवासरत 45 वर्षीय राकेश पिता राजाराम विश्वकर्मा और दमोह नाका मिलोनीगंज निवासी 42 वर्षीय हीराराम ईरियाम पिता शंकरलाल ईरियाम को पुलिस ने काले कागज को नोट बनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोपियों के रूप में हिरासत में लिया है।



पुलिस ने आरोपियों के पास काले कागज के नोटो के आकार के बंडल, धारदार छुरा, केमिकल बॉटल एवं पाउडर बरामद किया है।मलाजखंड पुलिस को लगातार सोना-चांदी चमकाने, काले कागज पर केमिकल लगाकर नोट बनाना दिखाकर और गढ़ा धन निकालने के नाम पर धोखाधड़ी की सूचनाये मिल रही थी।हाल ही में पौनी निवासी दो महिलाओं से काले कागज पर केमिकल लगाकर नोट बनाने के नाम पर धोखाधड़ी किये जाने की शिकायत पुलिस को मिली थी।



जिस पर पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर और उपपुलिस अधीक्षक गौरव पाटिल एवं थाना प्रभारियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले की जांच करते हुए जबलपुर निवासी दो आरोपियों को पकड़ा।



जिनसे पूछताछ में पुलिस को पता चला कि जबलपुर, बैतूल, नरसिंहपुर, कटनी तथा राज्यों में भी धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके संबंध में अब पुलिस जानकारी जुटा रही है। पुलिस की मानें तो वह लोगों को काले कागजों पर केमिकल लगाकर उन्हें नोट बनता दिखाकर उनसे रूपये लेकर बंद पैकेट में नोटो के आकार में कागज के बंडल देकर रफूचक्कर हो जाते थे।जब लोगों को पता चलता, तब तक काफी देर हो चुकी होती थी। बहरहाल धोखेबाज अब पुलिस की गिरफ्त में है।

काले कागज पर केमिकल नोट लगाकर नोट बनाके दिखाकर धोखेबाजों को गिरफ्तार करने मलाजखंड थाना निरीक्षक डी.एस. मरावी, उपनिरीक्षक जितेन्द्रसिंह जादौन, प्रधान आरक्षक सनुक सैयाम, जीतसिंह ठाकुर, सुनील बघेल, सुखमन नेताम, ललिता बिसेन, सैनिक पुरूषोत्तम तुरकर का सराहनीय योगदान रहा। मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार वाली टीम को पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने ईनाम देकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment