कोरोना पर सख्त हुए शिवराज.....बैठक में लिए बड़े फैसलें, देखिए कहां बढ़ी सख्ती, किसपर लगी रोक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, January 14, 2022

कोरोना पर सख्त हुए शिवराज.....बैठक में लिए बड़े फैसलें, देखिए कहां बढ़ी सख्ती, किसपर लगी रोक



 
रेवांचल टाइम्स: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में कोरोना वायरस के ताजा हालात को देखते हुए कई अहम फैसले लिए. सीएम ने सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है. 20 जनवरी से होने वाले प्री-बोर्ड एग्जाम भी ऑनलाइन होंगे. 15 जनवरी से सभी स्कूल बंद रहेंगे, जिसे लेकर गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है. सीएम ने कहा कि नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा.

रैलियों और जुलूस पर रोक
फैसले के मुताबिक कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम में हॉल की क्षमता से 50 फीसदी लोग ही रह सकते हैं. 250 से ज्यादा लोग एक जगह कार्यक्रम में नहीं रहेंगे. इसके साथ सभी तरह के मेले, रैलियों और जुलूस पर रोक लगा दी है. स्टेडियम में भी पचास फीसदी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे. किसी भी खेल गतिविधि में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं दी गई है. साथ ही सभी प्रकार के बड़े आयोजनों पर भी रोक लग गई है.

हालात नहीं सुधरे तो और कड़े प्रतिबंध
कोरोना केस के मद्देनजर इंदौर,भोपाल हाई रिस्क जोन बताए गए हैं. सीएम ने कहा कि हालात नहीं सुधरे तो और कड़े प्रतिबंध लग सकते हैं. बता दें अभी तक स्कूल 50% क्षमता के साथ खुल रहे थे. बैठक में जो सुझाव आए हैं, उसके बाद सीएम ने 31 जनवरी तक सभी निजी और प्राइवेट स्कूल बंद करने का आदेश दिया. इसके आगे भी परिस्थितियों को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. इसके बाद लगाई गई पाबंदियों को लेकर कुछ भी निर्णय किया जाएगा.

देखिए क्या खुला रहेगा, क्या नहीं-

20 जनवरी से प्री-बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन होंगे
जुलूस, रैली, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक
खेल गतिविधियां 50% कैपेसिटी के साथ खुलेंगी
सार्वजनिक हॉल 50% कैपेसिटी के साथ खुलेंगे
सभी तरह के धार्मिक और आर्थिक मेलों पर रोक
राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम 250 की संख्या में ही करेंगे
मकर संक्रांति पर स्नान पर रोक नहीं
धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन धार्मिक मेलों पर प्रतिबंध

No comments:

Post a Comment