फिर बदलेगा मौसम, 2 संभागों में बारिश के आसार, इन जिलों में कोल्ड-डे का येलो अलर्ट - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, January 14, 2022

फिर बदलेगा मौसम, 2 संभागों में बारिश के आसार, इन जिलों में कोल्ड-डे का येलो अलर्ट

  


  

रेवांचल टाइम्स: मध्यप्रदेश (MP) में पाकिस्तान की तरफ से आ रही हवा ने दो सिस्टम को एक्टिव कर दिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update) एक बार फिर से बारिश(rain) का दौर देखने को मिलेगा। 2 दिन के बाद से कड़ाके की ठंड (cold) शुरू होगी। ठंड बढ़ेगी, साथ ही शीत लहर की भी संभावना जताई जा रही है। आज 14 जनवरी 2022 को मौसम विभाग (mp weather department) ने अनुमान जताया है कि 48 घंटे के अंदर मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बूंदाबांदी का दौर शुरू होगा। वहीं गुरुवार 14-01-2022 को शहडोल और जबलपुर संभाग सहित बैतूल जिले में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा शीत लहर चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के बारे तो जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान की तरफ से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गए हैं जिसके बाद मध्य प्रदेश राजस्थान में दो सिस्टम एक साथ एक्टिव हुए हरियाणा की तरफ भी एक चक्रवात निर्मित हुआ है जिसके बाद मध्यप्रदेश के शहडोल, जबलपुर संभाग सहित बैतूल जिले में बारिश के साथ असर पड़ने की संभावना जताई गई है।मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 16 जनवरी को एक के बाद एक दो और सिस्टम एक्टिव होंगे। जिसके बाद उज्जैन, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सागर और चंबल में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा। उज्जैन में अगले 2 दिन तक कड़ाके की ठंड की संभावना भी जताई गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि 17 जनवरी से वातावरण में नमी जाएगी साथ ही बादल छाने की प्रक्रिया भी शुरू होगी। इसके साथ ही एक बार फिर से रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। गुरुवार को शिवनी में Cold Day का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, इंदौर, धार और बैतूल जिले में भी लोगों को ठंड और शीतलहर से बचे रहने की सलाह दी जा रही है।

No comments:

Post a Comment