इस गांव में 'ओमीक्रोन मुक्त' बनाने के लिए 50 लाख रुपये का इनाम, जानें मामला - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, January 13, 2022

इस गांव में 'ओमीक्रोन मुक्त' बनाने के लिए 50 लाख रुपये का इनाम, जानें मामला



रेवांचल टाईम्स:देश भर में कोरोना वायरस और इसके नए वेरिएंट ओमीक्रोन के प्रसार से चिंता का माहौल बना हुआ है। हर दिन लाखों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे में ओमीक्रोन और कोरोना प्रसार पर लगाम कसने के लिए अनोखी तरकीब निकाली है।

पुणे में कोरोना और ओमीक्रोन वेरिएंट के प्रसार पर रोक लगाने के लिए कोविड मुक्त गांव (Covid-Free Village) प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है। यह प्रतियोगिता पुणे जिले मे 10 जनवरी को शुरू हुई है, जो कि मार्च के मध्य तक चलेगी। पुणे में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन गांवों को राज्य सरकार से नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।इस प्रतियोगिता के बारे में जिला प्रशासन ने विस्तार पूर्वक पूरी गाइडलाइंस जारी कर दी है। जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक, बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन सर्वश्रेष्ठ गांवों (best-performing villages) का चयन किया जाएगा। इसके लिए 22 पैरामीटर्स बने गए हैं। जिसके तहत गांवों का चयन किया जाएगा।

प्रथम पुरस्कार (1st place) जीतने वाले गांव को 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके बाद दूसरे विजेता को 25 लाख रुपये और तीसरे विजेता को 15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।पुणे जिला परिषद (Pune Zilla Parishad) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (Chief Executive Officer) आयुष प्रसाद (Ayush Prasad) ने कहा है कि पुणे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को कोविड मुक्त रखने के लिए हमने पुणे जिले के सभी ग्राम पंचायतों के बीच एक प्रतियोगिता का ऐलान किया है। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कोविड प्रबंधन (Covid management) को प्रोत्साहित किया जा सके। प्रसाद ने आगे कहा कि इस पहल के जरिए हमारा ध्यान सभी ग्राम पंचायतों पर उचित कोविड प्रबंधन और जागरूकता पैदा करना है।


No comments:

Post a Comment