पुलिस का कारनामा: महिला को बिना कपड़ों के खड़ा किया...अब देना पड़ेगा इतना हर्जाना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, December 14, 2021

पुलिस का कारनामा: महिला को बिना कपड़ों के खड़ा किया...अब देना पड़ेगा इतना हर्जाना



नई दिल्ली: अमेरिका में एक अश्वेत महिला से पुलिस ने बदसलूकी की. जिसको लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया. अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए महिला को 2.9 मिलियन डॉलर (22 करोड़ रुपये) बतौर हर्जाना देने का फैसला सुनाया है. आइए जानते हैं पूरा मामला.. दरअसल, ये मामला अमेरिका के शिकागो (US, Chicago) का है. जहां साल 2019 में एक अपराधी की तलाश में कुछ पुलिस अधिकारी अश्वेत महिला अंजनेट यंग (Anjanette Young) के घर में जबरन घुस आए थे. अंजनेट एक सोशल वर्कर हैं.



तलाशी के दौरान पुलिस ने की बदसलूकी
उस वक्त यंग कपड़े चेंज कर रही थी. पुलिस ने उसे ऐसे ही बिना कपड़ों के खड़ा रखा और हथकड़ी पहना दी. हथकड़ी पहनाकर उससे करीब आधे घंटे तक पूछताछ की. हद तो तब हो गई जब पता चला कि पुलिस जिस अपराधी को खोज रही थी, वह अंजनेट के यहां नहीं बल्कि पड़ोस के घर में रहता था. इस घटना से अंजनेट यंग ने खुद को बेहद अपमानित महसूस किया.
22 करोड़ हर्जाना देने का फैसला
इसको लेकर अंजनेट यंग ने फरवरी 2021 में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पुलिस अधिकारियों ने उसके साथ बुरा बर्ताव किया और उसे अपमानित किया. मुकदमे में यंग ने 12 पुलिसवालों को प्रतिवादी बनाया. अब मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि पुलिस मुखबिर की सूचना को वेरीफाई कराने में नाकाम रही और महिला को बेवजह अपमान और उत्पीड़न झेलना पड़ा. कोर्ट ने महिला को पुलिस की बदसलूकी के लिए 2.9 मिलियन डॉलर बतौर हर्जाना देने का फैसला सुनाया है.


No comments:

Post a Comment