ओमिक्रॉन का कहर, दिल्ली और राजस्थान में मिले 8 नए केस - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, December 14, 2021

ओमिक्रॉन का कहर, दिल्ली और राजस्थान में मिले 8 नए केस



भारत में भी अब कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से बढ़ रहा है। आज दिल्ली राजस्थान में आठ नए ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीज मिले हैं।

आज दिल्ली और राजस्थान में फिर 4-4 नए मामले मिले हैं जिसेक बाद अब देश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में चार और लोग कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं और ये सभी हाल में विदेश यात्रा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का ओमीक्रॉन स्वरूप अब तक सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला है और स्थिति नियंत्रण में है।

जैन ने संवाददाताओं से कहा, ''अब तक राजधानी में छह लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। उनमें से एक को छुट्टी दे दी गई है। उन सभी ने विदेश यात्रा की थी और उन्हें (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय) हवाई अड्डे से लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

हवाई अड्डे से अब तक 74 यात्रियों को अस्पताल भेजा जा चुका है, जहां ओमीक्रोन के संदिग्ध रोगियों को पृथक करने और इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है। उनमें से 36 को छुट्टी दे दी गई है और 38 अस्पताल में भर्ती हैं।

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए पहले व्यक्ति को एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

उन्होंने कहा कि रांची के रहने वाले 37 वर्षीय व्यक्ति ने तंजानिया से दोहा की यात्रा की थी और फिर 2 दिसंबर को कतर एयरवेज की उड़ान के जरिये दिल्ली आया था। वह एक सप्ताह तक दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में रुका था और उसमें संक्रमण के हल्के लक्षण दिखे थे।

ओमिक्रॉन के 4 नए मामले मिले, संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17 हुई

राजस्थान में सोमवार को चार और लोगों ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। चार में से तीन दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक संक्रमित परिवार के संपर्क में आए थे।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि दुबई के रास्ते यूक्रेन से आई एक महिला ने भी पॉजिटिव टेस्ट किया है।

कुल मिलाकर, 27 लोग सोमवार को राज्य में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें से चार ओमिक्रॉन के मामले शामिल थे।

हनुमानगढ़ में आठ मामले दर्ज किए गए, जबकि जयपुर और बीकानेर में सात-सात मामले, गंगानगर और उदयपुर में दो-दो और चुरू में एक मामला सामने आया।

इस बीच, राज्य में दो कोविड से संबंधित मौतें दर्ज की गईं और मृतकों में एक 78 वर्षीय व्यक्ति शामिल है जो सरदारशहर का निवासी है और एक 80 वर्षीय महिला राजसमंद की है।

इससे पहले, 6 दिसंबर को एक 20 वर्षीय महिला ने कोविड के कारण दम तोड़ दिया था, जबकि पिछले महीने घातक वायरस के कारण ढाई महीने के बच्चे ने भी दम तोड़ दिया था।

राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले सोमवार शाम तक 259 थे।

No comments:

Post a Comment