Omicron संक्रमित होने पर दिखते हैं ये लक्षण, सुन के भी कर सकते हैं पहचान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Monday, December 27, 2021

Omicron संक्रमित होने पर दिखते हैं ये लक्षण, सुन के भी कर सकते हैं पहचान



 

रेवांचल टाइम्स। कोरोना वायरस  के नए वैरिएंट Omicron के लक्षण डेल्टा वैरिएंट  की तुलना में जल्दी दिख जाते हैं, ऐस संकेत मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कि Omicron की वजह से बीमार होने से पहले ही आप इसके लक्षण को महसूस करने के साथ सुन भी सकते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपकी आवाज में खराश हो गई है. आप तेजी से चिल्ला या गा नहीं पा रहे हैं तो ये चिंता का विषय हो सकता है. आपको ध्यान देना होगा कि आपकी आवाज में क्या कोई बदलाव आया है.

डेल्टा से अलग है Omicron वैरिएंट का ये लक्षण
एक्सपर्ट्स के मुताबिक, Omicron के सबसे पहले लक्षणों में एक Scratcy Throat होना है. इसमें आपका गला अंदर से छिल जाता है. जबकि डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित होने पर लोगों को गले में खराश (Soar Throat) की समस्या होती थी.

डिसकवरी हेल्थ, साउथ अफ्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव Ryan Roach ने कहा कि नाक बंद होने, सूखी खांसी और पीठ में नीचे की तरफ दर्द होने की समस्या का सामना Omicron से पीड़ित लोगों को करना पड़ रहा है.

Omicron पर रिपोर्ट्स में किया गया ये दावा
हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि Omicron, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में कम खतरनाक है. यूनाइटेड किंगडम की पहली आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, Omicron से संक्रमित होने के बाद डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले 50 से 70 फीसदी कम लोग हॉस्पिटल में एडमिट हुए.



UKHSA के चीफ एग्जीक्यूटिव डॉक्टर जेनी हैरिस ने कहा कि एक बार फिर हम उन सभी ब्रिटिश नागरिकों से आग्रह करते हैं जिन्होंने अभी तक बूस्टर डोज नहीं ली है, वे जल्‍द से जल्‍द इसे ले लें क्‍योंकि Omicron से बचाव का ये सबसे अच्छा माध्यम है.

No comments:

Post a Comment