जुल्‍म की सारी हदे कर दी पार...पति ने अपनी ही पत्नी को 4 साल से कमरे में रखा कैद, जानें पूरा मामला - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, December 14, 2021

जुल्‍म की सारी हदे कर दी पार...पति ने अपनी ही पत्नी को 4 साल से कमरे में रखा कैद, जानें पूरा मामला




रेवांचल टाईम्स : ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने की हदें पार कर दीं. विवाहिता को उसके पति और ससुरालियों ने चार साल से घर में बंधक (Hostage) बनाकर रखा हुआ था. उसे भरपेट खाना नहीं दिया जाता था. इसलिए उसे टीबी हो गया और वो आखिरी स्टेज में है. बहोड़ापुर पुलिस ने महिला की शिकायत परपति के खिलाफ दहेज़ एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है.

ग्वालियर के रामजी का पूरा इलाके में रहने वाली सोनिया ज़िंदगी और मौत से लड़ रही है. 27 साल की उम्र में वो50 साल की दिखने लगी है. वजह है दहेज लोभी पति और ससुरालवालों का अत्याचार.

दिनभर मारपीट और खाने के लिए भरपेट भोजन नहीं
सोनिया की शादी एक जनवरी 2018 को ग्वालियर में रहने वाले गुलफाम खां के साथ हुई थी. सोनिया की मां ने दमाद गुलफाम को शादी के दौरान एक बाइक दी थी. लेकिन शादी के बाद गुलफाम में बाइक बेच दी और सोनिया से मायके से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगा. जब सोनिया ने दहेज़ का विरोध किया तो उसे पीटने लगा. धीरे धीरे पति ने सोनिया को प्रताड़ित करने की सारी हदें पार कर दीं. उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लगा. सुबह घर के काम के लिए उसे बाहर निकाला जाता था. उसके बाद दिन भर कमरे में बंद कर देता था. शाम को काम से लौटने के बाद फिर घर का काम करने के लिए उसे बाहर निकालता. सारे काम खत्म होने के बाद फिर कमरे में बंद कर दिया जाता. करीब चार साल से सोनिया इसी तरह प्रताड़ित हो रही थी. इसी अत्याचार के बीच सोनिया ने एक बेटी और फिर एक बेटे को जन्म दिया.

दहेज़ एक्ट का मामला दर्ज़
गुलफाम ने सोनिया को इसी तरह चार साल तक बंधक बनाकर रखा. इतने अरसे में सोनिया को कभी भरपेट खाना भी नहीं दिया गया. मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के कारण सोनिया को टी बी (टयूबर क्यूलेसिस) की हो गई. बीमारी का इलाज कराने के बदले सोनिया को उसका पति, तांत्रिक, बाबा और हकीम के पास दिखाता रहा. धीरे धीरे सोनिया टीबी आखिरी स्टेज पर आ गई है. 27 साल की सोनिया अब 50 से ऊपर की दिखने लगी है.





मां ने निकाला बाहर
पति गुलफाम कहीं चला गया तो सोनिया ने अपनी मां को खबर दी. मां दौड़ी दौड़ी पहुंची और अपनी लाड़ली को उसके पति की गैर मौजूदगी में ससुराल से बाहर निकाल कर लाई और फौरन पुलिस के पास लेकर पहुंची. सोनिया ने अपनी दास्तां पुलिस को सुनाई। बहोड़ापुर पुलिस ने आरोपी पति गुलफाम के खिलाफ दहेज़ एक्ट मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अब सोनिया की हालत बेहतर होने का इंतज़ार कर रही है. CSP ने बताया कि पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है. सोनिया के बयान के बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी.



No comments:

Post a Comment