फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, काबू में कोरोना की रफ्तार...आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 9, 2021

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, काबू में कोरोना की रफ्तार...आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर



देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़नी शुरू हो गई है। पिछले 24 घंटे में देश में एक लाख से कम केस आए हैं। वहीं अब मानसून उत्तर पूर्वी भारत के इलाके में सक्रिय होने लगा है। बुधवार (9 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

24 घंटे कोरोना के 92 हजार केस
देश में कोरोना केस पिछले दो दिन से एक लाख से कम आ रहे हैं। 24 घंटे में देश में 92,596 नए केस हैं। वहीं एक दिन में 1,62,664 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं।

आज मुंबई में दस्तक देगा मानसून
मुंबई में भी आज मानसून दस्तक देगा जिसके तहत कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। मुंबई हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग (IMD) ने दोपहर में पूर्वानुमान जताया कि तेज हवाओं के साथ मुंबई, रायगढ़, ठाणे, पालघर, पुणे, नासिक और मध्य महाराष्ट्र में मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े
पेट्रोल-डीजल के दाम मंगलवार को स्थिर रहने के बाद फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश के चार महानगरों में पेट्रोल 25 पैसे तक और डीजल 27 पैसे तक महंगा हुआ। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल कीमत बुधवार को 25-25 पैसे बढ़कर क्रमश: 95.56 रुपए और 86.47 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई।

ओलंपिक से पहले अमेरिका ने जापान के लिए यात्रा में ढील दी
अमेरिका ने आगामी ओलंपिक खेलों से पहले कोरोना वायरस के मद्देनजर जापान की यात्रा पर लगी पाबंदियों में ढील दी है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इस संबंध में एक नोटिस जारी की।

मेहुल चोकसी की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 जून तक टली
डोमिनिका हाईकोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी है। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत याचिका खारिज करने के बाद चोकसी ने हाईकोट का दरवाजा खटखटाया था।

39 दिन बाद आज से फिर चलेगी मेट्रो
लखनऊ में कर्फ्यू हटने पर 39 दिन बाद मेट्रो भी फिर से शुरू हो जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक नाइट कर्फ्यू के चलते अभी सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही सुविधा मिलेगी। कोविड नियमों के तहत ट्रेनें चलेंगी।

राजनाथ सिंह ने स्वीडन रक्षा प्रमुखों को आमंत्रित किया
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रमुख स्वीडन रक्षा कंपनियों को भारत में विनिर्माण केंद्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सैन्य उपकरणों और प्लेटफार्मों के उत्पादन के निवेश हेतु भारत एक आकर्षक जगह है।

लद्दाख में चीनी वायुसेना ने किया युद्धाभ्यास
चीन ने पूर्वी लद्दाख में अपनी तैनाती फिर बढ़ा दी है। इतना ही नहीं चीनी वायु सेना ने हाल ही में भारतीय सीमा के करीब एक बड़ा युद्ध अभ्यास भी किया। चीनी वायुसेना के इस अभ्यास के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

No comments:

Post a Comment