ऐसे ही हारेगा कोरोना: ‘बिना टीका लगवाए काम भी नहीं’ व्यापारियों-कारोबारियों ने खुद बनाए कड़े नियम - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 9, 2021

ऐसे ही हारेगा कोरोना: ‘बिना टीका लगवाए काम भी नहीं’ व्यापारियों-कारोबारियों ने खुद बनाए कड़े नियम



इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस दौरान व्यापारी और कारोबारी खुद एहतियात बरत रहे हैं। दरअसल, उन्होंने खुद नियम बनाए हैं कि बिना टीकाकरण कराए शख्स को काम नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखा जा रहा है।

गौरतलब है कि चोइथराम मंडी में व्यापारियों ने मंडी प्रशासन द्वारा तय किए गए दिशा-निर्देशों (Guideline)का सख्ती से पालन कराने की बात कही। आलू-प्याज थोक व्यापारी असोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश गर्ग ने बताया कि मंडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती के साथ किया जाएगा। इसके अलावा मंडी में आने वाले हर शख्स के लिए सैनिटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य किया गया है। वहीं, सभी व्यापारियों, किसानों और हम्मालों को मास्क लगाना जरूरी होगा।

इंदौर के व्यापारियों और कारोबारियों का कहना है कि वे अपने संस्थानों में आने वाले हर शख्स की चेकिंग करेंगे। जो लोग मास्क नहीं लगाए होंगे, उन्हें लौटा दिया जाएगा। इसके अलावा टीकाकरण भी अनिवार्य किया गया है।



इंदौर के सीए, कर सलाहकारों और कारोबारियों ने नियम बनाया है कि बिना टीका लगवाए आने वाले कर्मचारियों को वे काम पर नहीं रखेंगे। मध्यप्रदेश लॉ बार असोसिएशन के अध्यक्ष अश्विन लखोटिया ने बताया कि सभी कर्मचारियों का टीकाकरण करा दिया गया है। वहीं, वरिष्ठ कर सलाहकार आरएस गोयल ने बताया कि कारोबारियों को भी अनिवार्य रूप से टीका लगवाने के लिए कहा गया है। उनसे कहा है कि जो भी कारोबारी टीका नहीं लगवाएगा, उसे कार्यालय में नहीं आने दिया जाएगा।



इंदौर के सर्राफा बाजार में भी कोरोना के मद्देनजर सख्ती बरती जा रही है। यहां सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक ही बाजार खोला जा रहा है। इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। आने-जाने वालों के लिए एक ही रास्ता खोला गया है, जबकि बाकी दो गेट बंद रखे गए। इसके अलावा मास्क, थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर आदि का भी खास ख्याल रखा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment