10 लोगों को भी ना! MP के इस जिले में कलेक्टर के निर्देश- इस दिन से शादियों पर रहेगी पूर्ण पाबंदी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, April 29, 2021

10 लोगों को भी ना! MP के इस जिले में कलेक्टर के निर्देश- इस दिन से शादियों पर रहेगी पूर्ण पाबंदी



मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी भोपाल और इंदौर में होने वाली शादियों पर रोक लगा दी गई. कई जिलों में 50 लोगों को सम्मिलित होने की अनुमति दी गई तो किन्हीं जिलों में 10 मेहमानों की परमिशन मिली. वहीं प्रदेश के बड़वानी जिले के कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने निर्देश जारी करते हुए जिले में होने वाली शादियों पर रोक लगा दी है.

संक्रमण दर घटने पर CM शिवराज ने की तारीफ
प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कई जिला कलेक्टरों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की. बैठक में फैसला लिया गया कि जहां 10% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट रहेगा, वहां सख्त नियमों का पालन होगा. कलेक्टर ने CM के साथ हुई वीसी (Video Conferencing) के बाद बताया कि 15 दिन पहले जिले में जहां पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी था, वह अब घटकर 17% हो गया है. सीएम शिवराज ने संक्रमण घटने पर जिले की तारीफ की, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर जिले में शादियों पर पाबंदी लगाई गई है.




1 मई से नहीं बजेगी शहनाई
जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 1 मई से जिले में शादी समारोह पर रोक रहेगी. लोगों से अपील की है कि इस भीषण संकट काल में अपने शादी समारोह को निरस्त करें. जैसे ही कोरोना केस कम होंगे शादियों को फिर से कराने की परमिशन दे दी जाएगी. लेकिन तब तक के लिए गाइडलाइन का पालन करते हुए खुद की और अपनों की रक्षा करें.

गांव में तेजी से फैल रहा संक्रमण
जिला कलेक्टर ने सभी गांवों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस बार शहर नहीं, गांवों में संक्रमण की रफ्तार अधिक है. चिंता की बात यह है कि गांवों में वायरस तेजी से फैल रहा है. मरने वालों की संख्या भी गांवों में तेजी से बढ़ने लगी, जिला प्रशासन की टीम पूरी मुस्तैदी से महामारी में अपना काम कर रही है. वे सभी तरह के प्रयास कर लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं. ऐसे में जरूरी है कि जिलेवासी भी जागरूकता से नियमों का पालन करें.



No comments:

Post a Comment