आप सिवनी ने टोल प्लाजा बन्द करने ज्ञापन सौंपा, टोल प्लाजा कर्मचारियों की गुंडागर्दी से ग्रामीण परेशान-आरोप - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, March 22, 2021

आप सिवनी ने टोल प्लाजा बन्द करने ज्ञापन सौंपा, टोल प्लाजा कर्मचारियों की गुंडागर्दी से ग्रामीण परेशान-आरोप

रेवांचल टाइम्स:-सिवनी जिले में नियम विरुद्ध चल रहे टोल प्लाजा को बंद किए जाने एवं  निश्चित दूरी में स्थापित किए जाने ,टोल प्लाजा के आसपास के ग्रामीणों से की जा ही अवैध वसूली को तत्काल बंद किए जाने की माँग जिला कलेक्टर के माध्यम से महामहीम  राष्ट्रपति से की है।




आप की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने बताया कि बंडोल के पास स्थित ग्राम अलोनिया में टोल प्लाजा नियम विरुद्ध है। जिसका सिवनी जिले की जनता को अवैध रूप से टोल टैक्स देना पड़ रहा है जिस के संबंध में पूर्व में भी सिवनी की जनता ने आवाज उठाई थी किंतु आज दिनांक तक उक्त विषय पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है जबकि उक्त टोल अवैधानिक रूप से स्थापित है सिवनी से छिंदवाड़ा हाईवे में स्थित फुलारा के पास टोल प्लाजा जो कि छिंदवाड़ा जिले की तुलना में सिवनी जिले के बहुत करीब में है उक्त टोल में दूरी सही अनुपात में स्थापित नहीं किया गया है जिस वजह से सिवनी की जनता को अनावश्यक रूप से अतिरिक्त टोल टैक्स देना पड़ रहा है तथा टोल प्लाजा के आसपास के ग्रामीणों को भी टैक्स में भी कोई छूट नहीं दी जाती है। जबकि टोल टैक्स निश्चित दूरी के लिए होता है लेकिन टोल प्लाजा के आसपास के निवासियों से भी टोल प्लाजा के कर्मचारी रंगदारी के साथ गुंडागर्दी स्व इस पार से उस पार जाने पर ही चार पहिया वाहनों से  पूरी दूरी का टोल टैक्स ले लिया जाता है सिवनी की जनता से अवैध रूप से टोल टैक्स वसूल किया जा रहा है जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई को अवैध रूप से लूटा जा रहा है जिस पर प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है उपरोक्त तथ्यों के आधार पर उक्त अवैध टोलों को हटवाए जाने एवं टोल नियमों द्वारा निश्चित दूरी पर पुनः स्थापित किए जाए तथा आम जनता से जो अवैधानिक रूप से टोल टैक्स की वसूली की जा रही है उस पर रोक लगाई जाए।


            ज्ञापन सौपते समय प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष अधिवक्ता दुर्गेश विश्वकर्मा संगठन मंत्री सीनियर अधिवक्ता याह्या आरिफ कुरैशी पूर्व जिला अध्यक्ष अधिवक्ता जयदीप सिंह बैस, अधिवक्ता हिमांशु राय ,मनीष बर्बे, दिनेश ग्यारसिया, अजय साहू,अजय सनोडिया,गोविंद श्रीवास उर्फ भैया सरकार,ऋषिकिशोर कुम्हारे व अन्य उपस्थित रहे।


रेवांचल टाइम्स से मुकेश जायसवाल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment