चुनाव के मद्देनजर मंडला पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

Saturday, October 14, 2023

चुनाव के मद्देनजर मंडला पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही





मंडला पुलिस द्वारा अवैध शराब के निर्माण पर कार्यवाही, अलग अलग थानों द्वारा एक दिन में 14 आरोपियों से जप्त की 192 लीटर अवैध देशी व कच्ची शराब, लगभग 800 किलो लहान नष्ट


रेवांचल टाईम्स - मंडला पुलिस द्वारा अवैध शराब की बिक्री व निर्माण पर अंकुश आरोपियों से जप्त की लीटर 192 देशी शराब एवं कच्ची शराब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंडला पुलिस द्वारा अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक मंडला एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा आरोपियों की धरपकड़, क्षेत्र में गतिविधियों पर लगातार नजर रख अवैध गतिविधियों पर कार्यवाही करने, शराब के अवैध विक्रय व निर्माण के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुए संदिग्ध स्थानों पर लगातार दबीश देने एवं अपराधिक गतिविधियों की प्राप्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। 


उक्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में अनुविभाग अंतर्गत थाना प्रभारी व उनकी टीम को अवैध गतिविधियों में संलिप्त के विरुद्ध कार्यवाही हेतु लगाया गया हैं। 


थाना निवास ने की 39 लीटर शराब जब्त

दिनांक 13 अक्टूबर को थाना निवास पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना एवं संदिग्ध स्थानों पर चैकिंग में अलग अलग 04 स्थानों पर दबिश देकर 24 लीटर देशी शराब एवं 15 लीटर महुआ शराब कुल 39 लीटर शराब जप्त की गई इस दौरान करीब 75 kg लहान एवं निर्माण के लिए रखी सामग्री को नष्ट किया गया। उक्त चारों आरोपियों से अवैध शराब जब्त कर सभी के विरुद्ध थाना निवास में आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) के तहत पृथक पृथक अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। 


थाना महाराजपुर अन्तर्गत मानादेही, रामबाग सकवाह में अवैध शराब की सूचना पर बताये ठिकानो पर दबिस दी 50 लीटर अवैध शराब जब्त, 4 क्विंटल महुआ लाहन और प्लास्टिक के डिब्बे नष्ट

दिनांक 13.10.2023 को थाना महाराजपुर द्वारा अवैध रूप से कच्ची शराब निर्माण की सूचना पर तीन अलग अलग स्थानों पर दबीश देकर कुल 50 लीटर अवैध कच्ची शराब एवं लगभग 4 क्वींटल लहान नष्ट किये गये। पहले प्रकरण में पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए आरोपी के निवास ग्राम मानादेही में उसके कब्जे में रखी अवैध शराब 10 लीटर व बाडी में शराब निर्माण के लिए रखी महुआ लहान को नष्ट किया गया आरोपी का कृत्य आबकारी अधिनियम अंतर्गत आपराध का पाया जाने से आरोपी के विरूद्ध थाना महाराजपुर में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। दुसरे प्रकरण में ग्राम मानादेही में ही एक अलग स्थान पर दबीश देकर आरोपिया के कब्जे से 15-15 लीटर के दो केन जिसमे अवैध शराब रखे थे कुल 30 लीटर अवैध शराब को जब्त कर आरोपियां के विरूद्ध थाना महाराजपुर में आबकारी अधिनियम की धाराओं में अपराध पंजीबध्द किया गया। तीसरे प्रकरण में चौकी हिरदेनगर पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर ग्राम गुडाल अंजनिया में दबीश देकर आरोपिया के कब्जे से 10 लीटर अबैध हाथ भट्टी महुआ शराब जब्त कर अपराध पंजीबध्द किया गया हैं। आरोपिया द्वारा शराब रेत के निचे छुपा रखी थी। 


थाना बिछिया पुलिस ने 04 प्रकरणों में 68 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त कर 04 क्वींटल लहान किया नष्ट


थाना बिछिया पुलिस द्वारा चार अलग-अलग स्थान पर दबीश देते हुए 04 क्वींटल

महुआ शराब नष्ट किया गया गया। पहले प्रकरण में थाना बिछिया के उपरीक्षक को ग्राम केवलारी खुर्द में बाडी के पीछे भारी मात्रा में शराब बेचने के लिए रखे जाने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी के कब्जे से दो अलग अलग डिब्बे में रखे कुल 20 लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त किया गया। ग्राम केवलारी खूर्द में ही तीन अन्य स्थान पर दबीश देते हुए 8 लीटर, दो अलग अलग डिब्बे में रखी कुल 20 लीटर एवं दो अलग अलग डिब्बे में रखी कुल 20 लीटर कच्ची शराब जप्त की गई। थाना  बिछिया में उक्त चारों आरोपियों के विरुद्ध पृथक पृथक अपराध पंजीकृत कर विवेचना में लिया गया पुलिस टीम द्वारा गांव केवलारी खुर्द में कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में ड्रम में रखे महुआ लहान भी नष्ट किए गए। 


थाना बम्हनी क्षेत्र से 35 लीटर कच्ची शराब जप्त कर महुआ लहान किया नष्ट


 थाना बम्हनी टीम को दिनांक 13.10.2023 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई।मुखबिर की सूचना के आधार पर मुर्गाटोला नहर के किनारे दबिस दी गई जहां पर 10 मटके व 40 प्लास्टिक डिब्बो में भरे महुआ लाहन को नष्ट किया गया वही ग्राम ग्वारा व लिमरुआ,तथा धौरगांव मे अवैध शराब की सूचना पर बताये ठिकानो पर दबिस दी गई जहाँ से 03 प्लास्टिक के डिब्बे में रखा महुआ लाहन नष्ट किया गया जसके तहत तीन प्रकरण तैयार किये गये ओर कुल 35 लीटर शराब जप्त की गई ऒर महुआ लाहन डेढ क्विंटल नष्ट किया

No comments:

Post a Comment