आज के दिन हनुमान जी को जरूर चढ़ाएं ये चीजें, हर मनोकामना होगी पूरी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, January 17, 2023

आज के दिन हनुमान जी को जरूर चढ़ाएं ये चीजें, हर मनोकामना होगी पूरी

  




हिंदू पंचांग के अनुसार आज यानि 17 जनवरी को मंगलवार का दिन है और यह दिन भगवान राम के भक्त और प्रिय भगवान हनुमान को समर्पित है. कहते हैं कि अगर ​इस दिन पूरी श्रद्धा के साथ उनका पूजन किया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों को कष्टों से मुक्त करते हैं. अगर आप भी हनुमान जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन उन्हें कुछ चीजें जरूर अर्पित करें इससे वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.
बूंदी

मंगलवार के दिन हनुमान जी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाया जाता है क्योंकि मान्यता है कि बूंदी हनुमान जी को ​अतिप्रिय है. आप चाहें तो बजरंगबली को बूंदी से बनी किसी भी चीज का भोग लगा सकते हैं.
बेसन के लड्डू

हनुमान जी को मंगलवार के दिन बेसन के लड्डूओं का भोग लगाना चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से हनुमान जी भक्तों की सभी मनोकामना पूरी करते हैं.
लाल कपड़ा

मंगलवार और शनिवार के दिन आप हनुमान जी को लाल कपड़ा चढ़ा सकते हैं. बजरंगबली को लाल रंग बहुत प्रिय है. ऐसे में आप उन्हें लाल कपड़ा या लाल ओढ़नी चढ़ा सकते हैं.
इत्र

मंगलवार शाम के समय हनुमानजी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं. हनुमानजी को प्रसन्न करने का ये अचूक उपाय है.
गेंदे के फूलों की माला

हनुमान जी को आप गेंदे के फूलों की माला भी अर्पित कर सकते हैं. अपनी इच्छा और श्रद्धा अनुसार वैसे तो आप हनुमान जी को किसी भी फूलों की माला अर्पित कर सकते हैं लेकिन उन्हें गेंदे के फूल बहुत पसंद हैं. आप हनुमान जी को चरणों में गुलाब का फूल भी अर्पित कर सकते हैं.
सिंदूर

हनुमान जी को सिंदूर अति प्रिय है. मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर अर्पित किया जाता है. सिंदूर में चमेली के तेल को मिलाकर हनुमान जी को लगाया जाता है, जिसे चोला चढ़ाना बोला जाता है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. रेवांचल टाइम्स इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

No comments:

Post a Comment