जल-जीवन मिशन के काम असंतोषजनक होने पर वसूली की कार्यवाही करें - श्री चंद्रशेखर कमिश्नर ने वीसी में दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, January 4, 2023

जल-जीवन मिशन के काम असंतोषजनक होने पर वसूली की कार्यवाही करें - श्री चंद्रशेखर कमिश्नर ने वीसी में दिए निर्देश




मंडला 4 जनवरी 2023

            जबलपुर संभाग आयुक्त बी. चंद्रशेखर ने वीसी के माध्यम से सभी जिलों की समीक्षा की। उन्होंने पेसा एक्ट के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की समीक्षा की। श्री चंद्रशेखर ने कहा कि तेंदुपत्ता संग्रहण के संबंध में दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने पेसा एक्ट के अंतर्गत ग्राम निधि के खाते खोलने की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में ग्रामनिधि के जल्द खाते खोलें। साथ ही अधिनियम के अंतर्गत सभी प्रकार की समितियों का शतप्रतिशत गठन करें। कमिश्नर ने बैठक में मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि योजना की समस्त कार्यवाही जल्द पूर्ण करें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहे। बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह, जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

            कमिश्नर ने बैठक में जल-जीवन मिशन की विस्तृत समीक्षा की। उन्हांेने कहा कि मिशन के कार्यों में विभाग गति लाएं। जल-जीवन मिशन का कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। श्री चंद्रशेखर ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मिशन के कार्य में लापरवाही या देरी करने वाले ठेकेदारों को ब्लेकलिस्टेड करने की कार्यवाही करें। साथ ही असंतोषजनक काम होने पर वसूली की कार्यवाही करें। उन्होंने संबंधित उपयंत्रियों पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वीसी में संभाग आयुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना, सीएम राईज स्कूल, शिशु एवं मातृ मृत्यु दर, आयुष्मान योजना, पीडीएस, संबल-2 योजना, धान उपार्जन के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment