गणतंत्र दिवस के दौरान ध्वज संहिता का कड़ाई से पालन करें - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, January 4, 2023

गणतंत्र दिवस के दौरान ध्वज संहिता का कड़ाई से पालन करें

 


 

मंडला 4 जनवरी 2023

            कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के आयोजन के संबंध में योजना भवन में बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाए। सभी जिलाधिकारी एवं उनके अधीनस्थ अमले द्वारा ध्वजारोहण के दौरान ध्वज संहिता का विशेष ध्यान रखें तथा कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी विभाग गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी का आयोजन करेंगे। झांकी के विषय निर्धारित करते हुए आगामी 2 दिनों में जिला पंचायत सीईओ को प्रदान करेंगे। कलेक्टर ने 26 जनवरी को प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होने वाले मुख्य समारोह के आयोजन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया तथा दायित्व सौंपे। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम, ध्वजारोहण, मंच, बैठक व्यवस्था, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, अतिथियों का सम्मान, पुरूस्कार वितरण, परेड, पार्किंग, पेयजल, सर्टिफिकेट वितरण सहित सभी विषयों के संबंध में चर्चा करते हुए जरूरी निर्देश दिए।

 

मुख्य समारोह में भाग लेने 10 तक दें जानकारी

 

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बैठक में बताया कि मुख्य समारोह के परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति 10 जनवरी तक कलेक्टर कार्यालय एवं जिला पंचायत में जानकारी प्रदान करें। उन्होंने निर्देशित किया कि परेड में भाग लेने से संबंधित जानकारी एडीएम को कलेक्टर कार्यालय में दें तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने से संबंधित जानकारी जिला पंचायत सीईओ को जिला पंचायत में देना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किए जाने वाले शाासकीय कर्मचारियों की जानकारी 20 तारीख तक कलेक्टर कार्यालय भेजें। साथ ही विभागीय उपलब्धियों की जानकारी भी भेजें। बैठक में एसपी यशपाल सिंह राजपूत, एडीएम मीना मसराम, जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, एएसपी श्री कंवर, एसडीओपी मंडला सहित पुलिस एवं प्रशासन के संबंधित उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment