Aloe vera का ऐसे करें इस्तेमाल, चेहरे पर पाएंगे खिला- खिला निखार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, January 6, 2023

Aloe vera का ऐसे करें इस्तेमाल, चेहरे पर पाएंगे खिला- खिला निखार



सर्दियों में अगर स्किन रूटीन को ना फॉलो किया जाए तो आपकी त्वचा बेरूखी लग सकती है. आपका चेहरा ही हर नए शख्स के लिए आपकी पहली पहचान है. ऐसे में चेहरे की रंगत ही अगर उड़ी हो तो आपकी पर्सनेलिटी भी फिकी पड़ जाती है. सर्दियों में खास कर ठंडी हवाओं की वजह से स्किन ड्राई हो जाती है. ऐसे में आपको किसी ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए जिसमें मॉश्चराइचिंग क्वालिटी हो.

यानि एलोवेरा इसके लिए एक अच्छा इंग्रीडिएंट हो सकता है. आइए जानते हैं एलोवेरा का इस्तेमाल किस तरह किया जा सकता है.
ड्राई स्किन वाले इस तरह कर सकते हैं एलोवेरा का इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप फ्रेश एलोवेरा के साथ खीरा और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस तीनों के मिश्रण का इस्तेमाल आपकी स्किन से बेरुखेपन को खत्म करने में कर सकते हैं. इस मिश्रण से आपकी स्किन हाइड्रेट होगी और चेहरे की स्किन को पोषण मिलेगा. इस मिश्रण को 20 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं. इसके बाद गुनगुने

तैलीय त्वचा के लिए इस तरह करें एलोवेरा का इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी आपके लिए एलोवेरा का इस्तेमाल आपकी हर परेशानी का समाधान होगा. ऑयली स्किन है तो आप शहद और खीरे की जगह एलोवेरा में टी थ्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है. इन दो चीजों का इस्तेमाल चेहरे से ऑयल को कम करने में कारगर है.




इसके अलावे एक्ने की परेशानी से भी राहत पाई जा सकती है. इस मिश्रण का इस्तेमाल एक्ने की परेशानी को भी दूर करने में कारगर है. मिश्रण को चेहरे पर अल्पाई करने के बाद कुछ देर के लिए रहने दें. कुछ देर बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो सकते हैं.

No comments:

Post a Comment