जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 74 आवेदकों की समस्या 2 दिव्यांगों को मिली तत्काल सहायता - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, January 10, 2023

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 74 आवेदकों की समस्या 2 दिव्यांगों को मिली तत्काल सहायता

 




 

मंडला 10 जनवरी 2023

            मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अलग-अलग अनुविभागों से आए आवेदकों की समस्याएं सुनी। उन्होंने समस्याओं का परीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को उनके समुचित निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देषित किया कि जनहित से संबंधित आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण करें। जनसुनवाई में कुल 74 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। इस दौरान अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसीईओ जिला पंचायत एसएस मरावी, एसडीएम मंडला सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

            कलेक्टर के समक्ष जनसुनवाई में गुडाअंजनिया निवासी कृष्ण कुमार सिगंरोरे ने  उपार्जन केन्द्र के संबंध में, मातूलाल धुर्वे ने ट्राईसाईकिल के दिलाने के संबंध में, ग्राम खिस्सारू निवासी प्रतापसिंह उइके ने भूमि बंदोबस्त त्रुटि सुधार के संबंध में, शहीद उदयवार्ड निवासी महेन्द्र कुमार बर्वे ने राशन कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने के सबंध में साथ ही अनेक अलग-अलग विषयों से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए गए।

 

राजेंद्र को ट्राई साईकिल, सुमारूलाल को श्रवण यंत्र

 

            चिकली रामनगर निवासी दिव्यांग राजेंद्र कुमार भांवरे एवं सुमारू लाल उईके ने जनसुनवाई में आवेदन प्रस्तुत करते हुए कृत्रिम उपकरणों की मांग की। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने परीक्षण उपरांत मौके पर ही राजेंद्र को ट्राई साईकिल एवं सिंगारपुर निवासी सुमारू लाल उइके को श्रवण यंत्र प्रदान किया। दोनों ही कृत्रिम उपकरण सामाजिक न्याय विभाग की योजनाओं के तहत प्रदान किए गए। समस्या के त्वरित निराकरण के लिए दोनों ही आवेदकों ने जिला प्रशासन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

दो विवाद शांति एवं विवाद निवारण समिति को प्रेषित

 

            जनसुनवाई में नैनपुर क्षेत्र के ग्राम जैदेपुर, केवलारीटोला निवासी प्रेमवती बाई उईके भी पानी संबंधी विवाद की समस्या के निराकरण के लिए पहुंची। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रेमवती की समस्या सुनकर उन्हें पेसा एक्ट के प्रावधानों के तहत गठित शांति एवं विवाद निवारण समिति के कार्यों की जानकारी दी और उन्हें समिति के पास जाकर अपनी समस्या बताने का सुझाव दिया। कलेक्टर ने सीईओ जनपद नैनपुर को शांति एवं विवाद निवारण समिति के समक्ष इस विवाद को रखते हुए निराकरण के निर्देश दिए। इसी प्रकार गोपी बरमैया ग्राम धौरगांव निवासी ने भी अपनी भूमि पर कब्जा करने वाले व्यक्तियों के संबंध में जनसुनवाई में शिकायत की। कलेक्टर ने सीईओ जनपद मंडला को पेसा एक्ट के प्रावधानों के तहत गठित शांति एवं विवाद निवारण समिति के माध्यम से गोपी बरमैया की समस्या के निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment