कलेक्टर ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, January 10, 2023

कलेक्टर ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण

 


 



मंडला 10 जनवरी 2023

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने आदिवासी विकास विभाग, परियोजना क्रियान्वयन इकाई, पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। सेमरखापा स्थित एकलव्य शिक्षा परिसर सेमरखापा में बन रहे ऑडिटोरियम का निरीक्षण करते हुए कहा कि ऑडिटोरियम का कार्य गुणवत्तापूर्ण रूप से जल्द पूर्ण करें। श्रीमती सिंह ने इस दौरान सहायक आयुक्त आदिवासी विकास एवं ईईपीआईयू श्री पटले को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम का कार्य जनवरी माह में ही पूरा करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने पेयजल एवं शौचालय के संबंध में किए जा रहे कार्य का निरीक्षण भी किया तथा ऑडिटोरियम में प्रकाश व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, एंट्री, एक्जिट, साउंड सिस्टम आदि व्यवस्थाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने परिसर के विद्यार्थियों से शैक्षणिक व्यवस्थाओं तथा अन्य सुविधाओं के बारे में बात की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिसर में खेल गतिविधियों को बढ़ावा दें। साथ ही परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाएं। एकलव्य शिक्षा परिसर में लगभग 450 सीट की क्षमता वाला ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है।

            कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहनिया पटपरा के निर्माणाधीन भवन का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण के दौरान उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने जांच के लिए बनाई गई लेब का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने आकस्मिक चिकित्सा कक्ष तथा पैथॉलोजी लैब की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। श्रीमती सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्टॉफ, दवाईयों की उपलब्धता, ओपीडी तथा पैथॉलोजी में किए जाने वाले टेस्ट के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने हायरसेकेंडरी स्कूल पौंड़ीलिंगा के भवन का निरीक्षण करते हुए विज्ञान प्रयोगशालाएं देखीं। उन्होंने कहा कि मैदान का समतलीकरण कराएं तथा स्कूल में पानी उपलब्धता के लिए पीएचई विभाग से समन्वय करें। कलेक्टर ने स्कूल भवन के हस्तांतरण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने भ्रमण के दौरान महाराजपुर-पौंड़ी से मोहनटोला तक प्रस्तावित बायपास सड़क के निर्माण का निरीक्षण करते हुए ईईपीडब्ल्यूडी को गुणवत्ता एवं समयावधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment