मंडला नगर का उपनगर महाराजपुर इन दिनों बना जुआड़ियों शराबियों का अड्डा खुलेआम चल रहा है 52 पत्तों का खेल, पुलिस विभाग है जान के अनजान... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, January 5, 2023

मंडला नगर का उपनगर महाराजपुर इन दिनों बना जुआड़ियों शराबियों का अड्डा खुलेआम चल रहा है 52 पत्तों का खेल, पुलिस विभाग है जान के अनजान...


रेवांचल टाईम्स - आदिवासी मंडला जिले जहाँ लोगो के पास काम रोजगार न के कारण आज युवा वर्ग के लोग नशा और सामाजिक बुराई को अपना रहे है जिसका फ़ायदा सीधे पुलिस विभाग के आला अधिकारियों और जिम्मदारो को हो रहा है आये दिन मीडिया अपने समाचार पत्रों से इन्हें अवगत करा रही पर ये कुंभकरणी नीद में सोने का बहाना कर रहे है मतलब ये है कि जान कर अनजान बन रहे है गरीब और गरीब हो रहा पर इन्हें क्या इनको क्या समय समय मे इनका हक तो मिल रहा है और अपने निजी स्वार्थ के चलते इन दिनों 52 पत्तों का खेल बहुत जोर शोर से चल रहा है, वही जनकारी के अनुसार उपनगर महाराजपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पौड़ी में बने श्मशान घाट के पास खुलेआम लाखो का जुआ फड़ संचालित हो रहा है वहीं मंडला के आसपास के ग्रामीण से लेकर शहरी क्षेत्र के लोगो का जमवाड़ा लगा रहता है वही अन्य जगहों से जुआड़ी भी अपना जोर आजमाने आ रहे है । एक दिन में हजारों रुपये की नाल काटी जा रही है, जनकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस का पूरा संरक्षण होने के कारण जुआरियों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं । जुआरियों को पुलिस का कोई डर नहीं है, वे बेबाकी से 52 पत्तों के खेल को संचालित कर रहे है। वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराजपुर थाना और मंडला नगर के सभी जिम्मेदार शासन प्रशासन में बैठे अधिकारी, कर्मचारियों को हप्ता महीना के हिसाब से सेट किया गया है। जानकारी के अनुसार इस जुआ संचालन में कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इसमें शामिल होने की जानकारी मिल रही है जिसके कारण पुलिस विभाग मौन है और खुलेआम जुआ खिलाया जा रहा है। यहां खिलाए जा रहे जुआं में एक बैठक की नाल अब बहुत जल्द हज़ारों से लाखों में हो रही है। जहाँ पर जुआड़ियों को सुबह से रात्रि तक भोजन, पानी, पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, शराब हर चीज की व्यवस्था दी जाती है। वही अब धीरे धीरे दूर दराज से भी जुआड़ियों का जमघट लगा रहता है वहां पर उनके लिए दारू मुर्गा एवं ऐसो आराम की सभी चीजें मुहय्या कराई जाती है, पड़ोसी जिले और गाँव से लोग रोज अपना भाग्य आजमाने यहां आते रहते है, और जुएं की लत एवं लालच के चक्कर में अपनी जीवन गाढ़ी कमाई जुए में हार कर बर्वाद हो रहे हैं। थाने में पदस्थ सभी अधिकारी कर्मचारी को इस बात की जानकारी है परंतु जुआड़ियों पर कार्यवाही क्यों नही हो रही है।

       वही खबरें जब मीडिया की सुर्खियो में आती है तो कुछ समय के पुलिस विभाग द्वारा उन्हें मना करते हुये बन्द करते हुए यह खेल शांत कर दिया जाता है, पर क्या जुआड़ियों की नाल काटना वाला और पुलिस विभाग बिना पैसों के रहा सकते है और जैसे ही मीडिया से ख़बरें कम होती हुई दिखाई देती हैं तो इन जुआड़ियों के हौंसले वापस से बुलंद हो जाते हैं। 

                   वही दूसरी ओर मंडला नगर और उपनगर महाराजपुर नर्मदा जी के दोनों तटों से पांच किलोमीटर की दूरी शराब दुकानों को प्रदेश के मुखिया ने पूणतः प्रतिबंधित करते हुए देशी विदेशी शराब दुकानों को बंद कर दिया था इसके बाद भी उपनगर महाराजपुर में पेट्रोल पंप के बाजू में संचालित ढाबा में काउंटर लगा कर देसी विदेशी शराब सुबह से शाम तक खुल्लम खुल्ला बिक रही है मंडला नगर से लेकर आसपास के गाँव के लोग वहाँ पहुँच कर बने काउंटर से शराब लेकर केबिन में बैठ कर पी रहै पर महाराजपुर पुलिस को कुछ भी पता नही है कि कहा शराब बिक रही है कहाँ जुआ चल रहा और सट्टा कौन कौन लिख रहा है इन अपराधों को छोड़ बाकी सभी अपराध पुलिस विभाग को जानकारी है पर इन अपराधों की जानकारी मांगने वही जाबाब की जानकारी नही अभी कर्मियों भेज कर दिखवाते है जब पुलिस वहां पर गस्त भी करती है। 

      इनका कहना है कि...

हमने किसी को जुआ खिलाने अनुमति नही दी आपके माध्यम से जानकारी लग रही पुलिस को भेज कर दिखवाता हूं।

                                        सुभाष वघेल

                                 थाना प्रभारी महाराजपुर

No comments:

Post a Comment