कलेक्टर ने माधोपुर एवं अंजनिया में ली अंग्रेजी और गणित की कक्षाएं औरई में स्मार्ट क्लास एवं लैब का निरीक्षण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 1, 2022

कलेक्टर ने माधोपुर एवं अंजनिया में ली अंग्रेजी और गणित की कक्षाएं औरई में स्मार्ट क्लास एवं लैब का निरीक्षण





मंडला 1 दिसम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह गुरुवार को बिछिया क्षेत्र के दौरे पर थी। इस दौरान उन्होंने माधोपुर, अंजनिया एवं औरई के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने माधोपुर एवं अंजनिया में कक्षाओं का निरीक्षण करते हुए गणित एवं अंग्रेजी के विषय पर आधारित कक्षाएं ली तथा विद्यार्थियों से विषय से संबंधित सवाल किए। उन्होंने संबंधित शिक्षकों को निर्देशित किया कि बच्चों को प्रेक्टिकल रूप से भी गणित एवं अंग्रेजी का ज्ञान दें। उन्होंने अर्थशास्त्र से जुड़े सवालों के बारे में विद्यार्थियों से चर्चा की। उन्होंने संबंधित शिक्षिका को निर्देशित किया कि बच्चों को अर्थशास्त्र के व्यवहारिक पहलुओं के बारे में बताएं। श्रीमती सिंह ने औरई हाईस्कूल तथा हायरसेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण करते हुए स्कूल में संचालित स्मार्ट क्लास को देखा। इस दौरान उन्होंने उपस्थित बच्चों से चर्चा भी की। कलेक्टर ने औरई स्कूल के लैब का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

 

मतदाता सूची में नाम जोड़ने फार्म भरें

 

                श्रीमती सिंह ने स्कूलों के भ्रमण के दौरान कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को जिला प्रशासन द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जिन्होंने 18 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं या अक्टूबर 2023 में 18 वर्ष के होने वाले हैं वे फार्म-6 भरकर उसे जरूरी दस्तावेजों के साथ अपने स्कूल एवं संस्थाओं में ही जमा करें। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने के संबंध में अपने घर, परिवार एवं गांव में भी लोगों को जागरूक करें।

 

माधोपुर दिव्यांग छात्रावास का निरीक्षण

 

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने माधोपुर में बन रहे दिव्यांग छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास में चल रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए छात्रावास में पलंग, बिस्तर, साफ-सफाई, बाथरूम, किचन एवं अन्य व्यवस्थाओं को पुख्ता रूप से पूर्ण करें। उन्होंने छात्रावास में बिजली, पानी एवं सुरक्षा के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए जरूरी निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment