खाद्य सुरक्षा के उल्लंघन पर कड़ाई से जुर्माना वसूलें - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, December 26, 2022

खाद्य सुरक्षा के उल्लंघन पर कड़ाई से जुर्माना वसूलें - हर्षिका सिंह

 


जिला सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

 

मंडला 26 दिसम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में खाद्य सुरक्षा के लिए गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि खाद्य सुरक्षा से जुड़े सभी मुद्दों पर प्रभावी कार्यवाही करें। इसी प्रकार खाद्य सुरक्षा के लिए चलित खाद्य प्रयोगशाला का शैक्षणिक संस्थाओं में ज्यादा से ज्यादा भ्रमण कराएं। श्रीमती सिंह ने कहा कि खाद्य सुरक्षा से जुड़े मुद्दों की जागरुकता के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। उन्होंने खाद्य सुरक्षा समिति के समक्ष रखे गये वार्षिक प्रतिवेदन की विषयवार समीक्षा की। उन्होने खाद्य सुरक्षा के उल्लंघन से संबंधित न्यायालय में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली तथा एडीएम को निर्देशित किया कि संबंधितों को कड़ा नोटिस जारी करें, उल्लंघनकर्ता के नामों का प्रकाशन कराएं तथा उनसे वसूली करें।

                कलेक्टर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय में आगामी दिनों में खाद्य सुरक्षा से संबंधित शिविर लगाएं। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा से जुड़े लाइसेंस एवं रजिस्ट्रेशन के संबंध में भी विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि आगामी दिनों में खाद्य सुरक्षा से जुड़े प्रतिष्ठान एवं विभाग लाइसेंस प्राप्त करें। बैठक में एसपी यशपाल सिंह राजपूत, एडीएम मीना मसराम, एएसपी गजेन्द्र कवर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment