सड़कों पर लगी दुकानों के सामान जब्त कर प्रकरण दर्ज करें यातायात व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 15, 2022

सड़कों पर लगी दुकानों के सामान जब्त कर प्रकरण दर्ज करें यातायात व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक

 


मंडला 15 दिसम्बर 2022

                नगर के यातायात व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि नगर के प्रमुख मार्गों को सर्वोच्च प्राथमिकता से अतिक्रमणमुक्त कराएं। सड़कों में किसी भी प्रकार की कोई भी दुकान न लगने दें। सड़कों पर दुकान या ठेला लगाने वाले तथा सामग्री प्रदर्शित करने वाले व्यापारियों की सामग्री जब्त करें। आवश्यकतानुसार जुर्माने की कार्यवाही करें साथ ही संबंधितों के विरूद्ध वैधानिक प्रकरण दर्ज करें। बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसडीएम पुष्पेन्द्र अहके, परियोजना अधिकारी शहरी विकास आरके कुर्वेती, जिला परिवहन अधिकारी विमलेश गुप्ता सहित संबंधित उपस्थित रहे।

                कलेक्टर श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि रेडक्रॉस, तहसील क्षेत्र में सड़कों पर कोई भी दुकान नहीं लगनी चाहिए। कुछ दुकानें चौपाटी में भी शिफ्ट करें। नगर के यातायात को बाधित करने वाले सभी व्यापारियों की बैठक आयोजित कर उन्हें अंतिम अवसर प्रदान करें। नोटिस जारी करें, निर्धारित समयावधि में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें। उन्होंने इस संबंध में पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के भी निर्देश दिए। रविवार तक अस्पताल मार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधितों को निर्देशित करें। इस अवधि में अतिक्रमण न हटाए जाने पर संबंधित पर कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाएं। बैठक में ऑटो स्टेंड के चिन्हांकन तथा कलरकोडिंग के संबंध में भी चर्चा की गई।

                कलेक्टर ने निर्देशित किया कि ऑटो स्टेंड के लिए चिन्हित स्थलों पर बोर्ड लगाएं, ऑटो स्टेंड को प्रभावी बनाएं। 19 दिसंबर से कलरकोडिंग का पालन कराएं। श्रीमती सिंह ने कहा कि बस स्टेंड में जो भी अनुपयोगी बसें शेष बची हैं उन्हें भी हटाने की कार्यवाही करें अन्यथा की स्थिति में राजसात करने की कार्यवाही करें। बैठक में बाजार में सामग्री लाने ले जाने के लिए समय का निर्धारण के संबंध में भी चर्चा की गई। कलेक्टर ने आवारा पशुओं के पालकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment