जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक आयोजित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, December 28, 2022

जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक आयोजित

 


 


मंडला 28 दिसम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति तथा जनजाति (अत्याचार-निवारण) अधिनियम अंतर्गत जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में समिति के त्रैमासिक कार्यों की समीक्षा की गई। विधि व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि प्रकरणों के समय पर चालान प्रस्तुत करें तथा विवेचना गंभीरता से पूर्ण करें। श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि एससी-एसटी से जुड़े प्रकरणों पर आवश्यकतानुसार अपील की कार्यवाही भी करें। उन्होंने कहा कि राहत संबंधी प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करें।

                कलेक्टर ने जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक में निर्देशित किया कि एससी-एसटी के प्रकरणों पर सकारात्मक एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग, पुलिस विभाग से लगातार समन्वय करें। उन्होंने एसी ट्राईबल को निर्देशित किया कि पीड़ितों को दी जाने वाली राहत, प्रकरणों की स्वीकृति तथा मुआवजा वितरण के क्रॉश वेरीफिकेशन अवश्य कराएं। श्रीमती सिंह ने बैठक में कहा कि जिन्हें न्यायालय द्वारा दंड दिया गया है उनके बच्चों के पुर्नवास की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिन बच्चों के माता-पिता दोनों नहीं हैं उन्हें नियमानुसार बाल आर्शिवाद योजनासे लाभान्वित करें। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, सीईओ जिला पंचायत रानी बाटड, जिला पंचायत सदस्य जगत मरावी, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment