खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए बैठने एवं पानी की व्यवस्था करें - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, December 28, 2022

खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए बैठने एवं पानी की व्यवस्था करें - हर्षिका सिंह

 




उपार्जन केन्द्रों के औचक निरीक्षण में निर्देश

 

मंडला 28 दिसम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने आमानाला एवं बड़ीखैरी के उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने खरीदी केंद्रों में किसानों के लिए बैठने तथा पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि आमानाला केंद्र में फसल रखने के लिए पक्के फर्श की व्यवस्था कराएं। इस दौरान श्रीमती सिंह ने दोनों उपार्जन केन्द्रों पर पहुँचे किसानों से बात की तथा उनकी समस्याएं जानी। उन्होंने केंद्र प्रभारियों से ख़रीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों की संख्या, स्लॉट बुकिंग, परिवहन, भुगतान तथा उपार्जन की अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने उपार्जन की गई फ़सल का वजन कराते हुए गुणवत्ता परीक्षण भी कराया। कलेक्टर ने उपार्जित की गई फसल की नमी मापन की जांच भी कराई।

                कलेक्टर ने बड़ीखैरी के उपार्जन केंद्र के औचक निरीक्षण में किसानों के भुगतान की जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि किसानों को प्राथमिकता से भुगतान की कार्यवाही कराएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से ट्रांसपोर्ट की स्थिति जानी तथा ट्रांसपोर्ट की गति को बढ़ाने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण में सहायक कलेक्टर अर्थ जैन सहित उपार्जन से जुड़े विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment