मंडला प्रीमियर लीग का फाइनल आज आर. डी. वॉरियर्स और फोर्ट फ्रंटियर्स के बीच होगा खिताबी मुकाबला... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 17, 2022

मंडला प्रीमियर लीग का फाइनल आज आर. डी. वॉरियर्स और फोर्ट फ्रंटियर्स के बीच होगा खिताबी मुकाबला...




रेवांचल टाईम्स - मंडला ब्राज़ील कार्स के तत्वाधान में आयोजित फटाफट फॉर्मेट की पहली टी - 10 व्हाइट लैदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता "मंडला प्रीमियर लीग" का फाइनल फाइनल 18 दिसंबर 2022, रविवार की दोपहर 1 बजे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की टीम आर. डी. वॉरियर्स और जनपद पंचायत मंडला की टीम फोर्ट फ्रंटियर्स के मध्य खेला जाएगा। शनिवार को खेले गए प्रतियोगिता के पहले क्वालीफायर मैच में आर. डी. वॉरियर्स और नर्मदा एलिगेटर्स के बीच मुकाबला हुआ। आर. डी. वारियर्स टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आर. डी. वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 78 रन बनाए। आर. डी. वॉरियर्स की तरफ से ओपनर बल्लेबाज शिविन दुबे ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर अंत तक खेलते नाबाद रहे। इस लो स्कोरिंग मैच में कप्तान भूपेंद्र चौधरी ने 19 और जयपाल सिंह 9 रन योगदान दिया। नर्मदा एलिगेटर्स की तरफ से बलवंत राजपूत एकमात्र कामयाब गेंदबाज रहे, जिन्होंने दोनों खिलाड़ियों को आउट किया। 79 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी नर्मदा एलिगेटर्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी। इस तरह आर. डी. वारियर्स ने 4 रन से जीत दर्ज कर सीधे फाइनल में प्रवेश किया। नर्मदा एलिगेटर्स की तरफ से अंकित ने 17, प्रह्लाद ने नाबाद 14 और अनुराग केवट ने 12 रन का योगदान दिया। आर. डी. वॉरियर्स की तरफ से सागर ने 3, कमलेश पन्द्रो ने 2 और धर्मेंद्र पुन्हा व जयपाल सिंह ने 1 - 1 विकेट हासिल किया। आर. डी. वारियर्स के सागर मैन ऑफ़ द मैच का पुरुस्कार प्रदान किया गया। 


शनिवार को दूसरा मुकाबला फोर्ट फ्रंटियर्स और कान्हा टाइगर्स के बीच खेला गया जो कि एलिमिनेटर मैच था। इस मैच में फोर्ट फ्रंटियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए और विपक्षी टीम कान्हा टाइगर्स को 100 रन का विजई लक्ष्य दिया। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से जानू जैन ने 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 46 रन बनाए। इसके अलावा संतोषी यादव 14 रन बनाए। कान्हा टाइगर्स की तरफ से मनोज उइके व अखिल उइके ने 2 - 2 खिलाड़ियों को आउट किया, दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 100 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कान्हा टाइगर्स की टीम का कोई भी बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सका और पूरी टीम 9.2 ओवर में 63 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। सुजीत ठाकुर चोटिल हो से बैटिंग नहीं कर सके। कान्हा टाइगर्स की तरफ से धनंजय उइके ने नॉटआउट 15 और ओम मिश्रा ने 10 रन का योगदान दिया। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक तक पहुँचने में कामयाब नहीं हुए। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से पारस जैन सबसे कामयाब गेंदबाज थे, उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उमेश बैरागी व कृष्णा ने 2 - 2 विकेट हासिल किए, 1 खिलाड़ी रन आउट हुआ। 2 ओवर में 9 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट करने वाले पारस जैन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। 


शनिवार का तीसरा और अंतिम मुकाबला सेकंड क्वालीफायर था, जो कि फोर्ट फ्रंटियर्स और नर्मदा एलिगेटर्स के बीच खेला गया। फ़ोर्ट फ्रंटियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में प्रतियोगिता का सबसे उच्चतम 107 रन का स्कोर खड़ा किया। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से संतोषी यादव सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे, उन्होंने 22 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 49 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 222.73 रहा। संतोषी के अलावा उमेश बैरागी ने 26 और चंद्रेश बर्मन ने 14 रन बनाए। नर्मदा एलिगेटर्स की तरफ से अन्ना साहनी नंदा ने 2 और बंटी भांगरे ने 1 विकेट हासिल किया। 2 खिलाड़ी रन आउट हुए। 108 रन के विशाल टारगेट को पीछा करने उतरी नर्मदा एलिगेटर्स की पारी पूरी तरह से लड़ाई नजर आई। इनके ओपनर बल्लेबाज व कप्तान अंकित ने सर्वाधिक 13 रन बनाए। उनके अलावा प्रह्लाद ने नॉटआउट 12 और विकेटकीपर बल्लेबाज बलवंत राजपूत ने 11 रन का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। निर्धारित 10 ओवर में नर्मदा एलिगेटर्स की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 59 रन ही बना सकी। इस क्वालीफायर मुकाबले को 48 रन के बड़े अंतर से जीतते हुए फोर्ट फ्रंटियर्स ने फाइनल में प्रवेश किया, जहां रविवार की दोपहर 1:00 बजे उसका मुकाबला आर. दी. वारियर्स से होगा। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से कृष्णा ने 3 और पारस जैन ने 2 विकेट हासिल किए। इस मैच में फोर्ट फ्रंटियर्स के संतोषी यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। संयोजक मयंक अग्रवाल ने खेल प्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम पहुंचकर फाइनल देखने और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment