मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत सकवाह में समस्याओं का लगा अंबार, ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर से की शिकायत...जगह जगह हो रहा है अतिक्रमण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 23, 2022

मुख्यालय से लगी ग्राम पंचायत सकवाह में समस्याओं का लगा अंबार, ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर से की शिकायत...जगह जगह हो रहा है अतिक्रमण


रेवांचल टाईम्स - मण्डला जिला मुख्यालय से नजदीक ग्राम पंचायत सकवाह के लोगों की समस्याएं दिन व दिन बढ़ते जा रही है शिकायत के बाद भी कार्यवाही न होने को लेकर आक्रोशित लोगों ने कलेक्ट्रेट में आकर ग्राम की समस्या के निदान में की जा रही हीलाहवाली को देखते हुए। आक्रोशित होकर कलेक्टर को शिकायत कर जल्द समस्याओं के निदान की मांग की है।

            वही ग्राम के लोगों बताया की हमारे द्वारा कलेक्टर को आज ग्राम पंचायत सरपंच के साथ सामूहिक रूप से अपनी समस्याओं के संबंध में शिकायत की गई है। शिकायत में उनकी मांग है की झूला पुल से पुरवा चौराहे तक सड़क एवं नाली निर्माण, की जाए क्योंकि यहां रोड़ में नाली न होने से पूरा पानी रोड़ में बहता जिससे आने जाने वालों के साथ स्कूल के बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है, साथ ही दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। रोड़ में बह रहे पानी से पूरा रोड़ गढ्ढों में तब्दील हो गया है। सूरजकुंड प्रवेशद्वार पर पुलिया का निर्माण न होने से नाली का गंदा  पानी रोड़ में बह रहा है। जिससे राहगीरों के साथ यहां के रहवासियों को परेशानी हो रही है। और सड़क के किनारे रह रहे लोगो ने तेजी से सड़क के किनारे अतिक्रमण कर रहे है और मंडला और पुरवा के जाने वाले रास्ते आज सकरे हो गए है और दिन व दिन यातायात बढ़ रहा है और सड़के छोटी हो रही है वही पुरवा के पास ग्राम पंचायत ने जो नाली बनाई थी उसके ऊपर भी अतिक्रमण कर लोगो ने अतिक्रमण कर लिया है नाले बन्द हो चुके है नालियों का पानी सड़क में बहने के कारण जगह जगह गड्ढे हो गए पंचायत के सरपंच ओर सचिव को अनेकों बार बातए शिकायत की पर कोई सुनवाई नही की जा रही है वही जानकारी के अनुसार कुछ अतिक्रमण में रोजगार सहायक की भूमिका सन्देश है अपने निजी स्वार्थ के चलते अपनो को फ़ायदा पहुँचा रहा है।

           वही शिकायत करने आये ग्राम वासियों ने बताया कि ग्राम पंचायत सकवाह में कोटवार को हटाने के संबंध में आम सभा प्रस्ताव लेकर तहसीलदार को शिकायत की गई थी किंतु आज दिनांक तक इसका निराकरण नहीं हुआ वही ग्राम में नल जल योजना का काम लगभग 2 वर्षों से अपूर्ण है काम कछुआ चाल से चलने के कारण गांव में पानी नहीं मिल पा रहा है। इसकी शिकायत पंचायत से लेकर पीएचई विभाग में करने पर एसडीओ द्वारा 15 दिन में काम करने की बात कही थी किंतु एक माह से ऊपर हो जाने के बाद भी आज दिनांक  तक पूरा नहीं किया गया, जिससे गांव में पानी की किल्लत बनी हुई है। 

       ग्राम के लोगों की जिला कलेक्टर से मांग है उक्त समस्याओं के निदान हेतु संबंधित विभाग को निर्देश देने की कृपा करें। और लोगों की समस्याएं से जल्द से जल्द निजात दिलाये।

No comments:

Post a Comment