जिले में झोलाछापों डॉक्टरों की भरमार असमय लोगो को पहुँचा रहे काल के गाल में जिम्मेदार गहरी नींद में.. - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, December 5, 2022

जिले में झोलाछापों डॉक्टरों की भरमार असमय लोगो को पहुँचा रहे काल के गाल में जिम्मेदार गहरी नींद में..





रेवांचल टाईम्स - आदिवासी बाहुल्य जिला डिंडौरी के गांव-गांव में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है।  छोटे छोटे किराए पे लिए दुकानाें में झोलाछाप डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। मरीज चाहे उल्टी, दस्त, खांसी, बुखार से पीड़ित हो या फिर अन्य कोई बीमारी से। सभी बीमारियों का इलाज यह झोलाछाप डॉक्टर करने को तैयार हो जाते हैं।  इलाज किए जाने के बाद अगर मरीज की हालत बिगड़ती है तो उसे आनन फानन में स्वास्थ्य केन्द्र या जिला अस्पताल रेफर कर भेज दिया जाता है। जिसकी रोकथाम के किए पत्रकारों ने कलेक्ट्रेड में मीटिंग के दौरान डिंडौरी कलेक्टर विकास मिश्रा को जानकारी दी थी। जिसके बाद अब डिंडौरी में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्यवाही होना सुरु हो गया है।

इसी के साथ शुक्रवार को मेहदवानी थाना छेत्र के ग्राम पंचायत हर्रा में एक झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मेहदवानी तहसीलदार नीलम श्रीवास वा स्वास्थ्य विभाग के बी.एम.ओ. और फर्मासिस्ट सौरभ चौरसिया द्वारा मौका पर पहुचे जिसमे काफी मात्रा में दवाई गोली इंजेक्शन पाया गया कुछ तो एक्सपेरिडेट दवाइयां भी मिली। तहसीलदार मेडम के कहने पर अवैध किलिनीक को सील कर दिया गया। मेहदवानी थाना छेत्र में जितने भी झोलाछाप डॉक्टर अवैध रूप से इलाज कर रहे हैं उनपर भी टीम गठित कर जल्द कार्यवाही की जाने की भी बात कही गई।

No comments:

Post a Comment