आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई मंडला प्रीमियर लीग,एमपीएल में चयनित खिलाड़ियों से सजी 8 टीम कर रही है शिरकत... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, December 14, 2022

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई मंडला प्रीमियर लीग,एमपीएल में चयनित खिलाड़ियों से सजी 8 टीम कर रही है शिरकत...

 



रेवांचल टाईम्स - आज कान्हा टाइगर्स व किंगफिशर किंग्स के बीच होगा दिन का पहला मुकाबला 

मंडला नगर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर मंडला प्रीमियर लीग (एमपीएल) की शुरुआत की गई है। इसमें आईपीएल की तर्ज पर खिलाड़ियों की नीलामी भी की गई। रविवार को होटल किंगफ़िशर (मल्टीप्लेक्स) में खिलाडियों की नीलामी की गई। इसमें प्रतियोगिता में भाग लेने वाली 8 टीम शामिल हुई। ये टीम है कुम्भ सुपर जॉइंट्स (नगर पालिका परिषद मंडला), नर्मदा एलीगेटर्स (भारतीय जनता युवा मोर्चा), कान्हा टाइगर्स (जिला पत्रकारगण), आर डी वारियर्स (गोंडवाना गणतंत्र पार्टी), किंगफिशर किंग्स (अधिवक्तागण), फोर्ट फ्रंटियर (जनपद पंचायत मंडला), महिष्मति राइडर्स (पुलिस प्रशासन मंडला) और दादर डेयरडेविल्स (जिला कांग्रेस कमेटी) शामिल थी। नीलामी के आधार सभी टीम ने बोली के आधार पर अपने खिलाड़ियों का चयन किया।


कान्हा टाइगर्स ने जीत से किया आगाज़ - 

मंगलवार की सुबह एमपीएल टी -10 व्हाइट लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ निवास विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले, जिला पंचायत उपाध्यक्ष इंजीनियर कमलेश तेकाम, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष विनोद कछवाहा, उपाध्यक्ष अखिलेश कछवाहा और भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष भीष्म द्धिवेदी की गरिमय उपस्थिति में हुआ। प्रतियोगिता का पहला मैच दादर डेयरडेविल्स और कान्हा टाइगर्स के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कान्हा टाइगर्स ने 106 रन बनाए। 107 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी दादर डेयरडेविल्स निर्धारित 10 ओवरों में महज 88 रन ही बना सकी। इस तरह कान्हा टाइगर्स ने यह मैच 18 से जीत लिया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 38 बनाने वाले अखिल उइके को मैन ऑफ़ थे मैच का पुरुस्कार प्रदान किया गया। इस मैच के पहले नगर पालिका मंडला और पुलिस प्रशासन मंडला के मध्य एक मैत्री मैच खेला गया, जिसे पुलिस प्रशासन मंडला ने जीत हासिल की।


नर्मदा एलीगेटर्स ने फोर्ट फ्रंटियर्स को दी मात -

बुधवार के दिन 3 मैच खेले गए। पहला मैच नर्मदा एलीगेटर्स और फोर्ट फ्रंटियर्स के बीच खेला गया। नर्मदा एलीगेटर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी हुए 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाये। नर्मदा एलीगेटर की तरफ से अन्ना नंदा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महेश 20 गेंदों पर 4 छक्के और 4 चौके की मदद से 44 रन बनाए। इसके अलावा बलवंत राजपूत ने 24 और अनुराग केवट ने 20 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी पोर्ट फ्रंटियर्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में महज 66 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नर्मदा एलीगेटर्स की तरफ से गेंदबाज संस्कार नमन दुबे ने 4 अंकित ने 3 और पारस जैन ने 2 विकेट हासिल किए। इस मैच में नर्मदा एलिगेटर्स के अन्ना नंदा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया।


रोमांचक मैच में जीता आर. डी. वारियर्स -

बुधवार का दूसरा मैच किंगफिशर किंग्स और आर. डी. वारियर्स के बीच खेला गया। किंगफिशर किंग्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। किंगफिशर किंग्स ने 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए। किंगफिशर किंग्स की तरफ से पुष्कर ने सर्वाधिक नाबाद 31 रन बनाए। अपने 30 रन की पारी में पुष्कर ने 5 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा अंचल केवट ने 22, सौरभ ने 15 रन बनाए। शेष बल्लेबाज उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं कर सके। आर. डी. वारियर्स की तरफ से सागर ने 2 व धर्मेंद्र और जयपाल ने 1 - 1 विकेट हासिल किया। 1 खिलाड़ी रन आउट हुआ। 96 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर. डी. वारियर्स की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8.2 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर विजय हासिल कर लिया। आर. डी. वारियर्स की शानदार जीत में भूपेंद्र चौधरी ने नाबाद 40 रन बनाए। महज 10 गेंदों का सामना करते हुए भूपेंद्र ने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 40 रन बनाए। इसके अलावा जयपाल सिंह ने 24 रन का योगदान दिया। किंगफिशर किंग्स की तरफ से अनुराग पांडे ने 2 और नयन व सौरभ ने एक - एक विकेट हासिल किया। शानदार बल्लेबाजी के लिए भूपेंद्र चौधरी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


माहिष्मती राइडर्स ने कुंभ सुपरजाइंट्स को दी पटखनी -

बुधवार का तीसरा मैच माहिष्मती राइडर्स और कुंभ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में महिष्मति राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। महिष्मति राइडर्स ने निर्धारित 10 ओवर में 6 खिलाड़ियों के नुकसान पर 106 रन बनाए। महिष्मति राइडर्स की तरफ से यस कोस्टा ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। इसके अलावा मोना ने नाबाद 23, ऋत्विक पाठक ने 19 रन का योगदान दिया। कुंभ सुपरजाइंट्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हर्षित सचान व राहुल चंदेल ने 2 - 2 और कप्तान अनुज परमार ने 1 विकेट हासिल किया। 107 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी कुंभ सुपरजाइंट्स की बल्लेबाजी कमजोर साबित हुई और वह निर्धारित 10 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 79 रन ही बना सकी। कुंभ सुपरजाइंट्स की तरफ से सबसे ज्यादा 16 रन का योगदान उनके कप्तान अनुज परमार ने दिया। इसके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज राहुल विश्वकर्मा व हर्षित सचान ने 14 - 14 और कुशांत मरकाम ने 10 रन बनाए। महिष्मति राइडर्स की तरफ से प्रखर पांडे व ऋत्विक पाठक ने 3 - 3 और ललित तिवारी व कप्तान शेख आरिफ ने एक - एक खिलाड़ी को आउट किया। हरफनमौला प्रदर्शन के लिए महिष्मति राइडर्स के ऋत्विक पाठक मैन ऑफ़ द मैच का पुरुस्कार प्रदान किया गया।  


इस दौरान टीम किंगफ़िशर किंग्स के मालिक एडवोकेट मनोज फगवानी, आर. डी. वारियर्स के इंजीनियर कमलेश तेकाम, कान्हा टाइगर्स से भीष्म द्धिवेदी, विवेक अग्निहोत्री सहित बड़ी संख्या  खेल प्रेमी उपस्थित थे। कल 15 दिसंबर दिन गुरुवार को 4 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच सुबह 9 बजे कान्हा टाइगर्स व किंगफिशर किंग्स, दूसरा मैच सुबह 11 बजे - दादर डेयर डेविल्स व आर. डी. वारियर्स, तीसरा मैच दोपहर 1 बजे - महिष्मति राइडर्स व फोर्ट फ्रंटियर्स और चौथा मैच दोपहर 3 बजे कुंभ सुपर जॉइंट्स व नर्मदा एलीगेटर्स के बीच खेला जायेगा।

No comments:

Post a Comment