युवा मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए सप्ताह भर लगाएं कैंप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, November 17, 2022

युवा मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए सप्ताह भर लगाएं कैंप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश

 


 

मण्डला 17 नवम्बर 2022

                कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्यों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने सभी प्राचार्य एवं बीईओ को निर्देशित किया कि नए मतदाताओं की वास्तविक संख्या के अनुपात में मतदाता सूची में आंकड़े सुनिश्चित हों। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मौजूद युवा मतदाताओं के आंकड़ों के गेप को दुरुस्त करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि आगामी 1 सप्ताह भर स्कूल, कॉलेजों के युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए सतत रूप से कैंप आयोजित करें। उन्होंने एडीएम मीना मसराम को निर्देशित किया कि संबंधित बीएलओ को निर्देश देकर कैंप का आयोजन करें तथा स्थानीय स्तर पर मतदाता सूची में युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए प्रभावी कार्यवाही करें। कलेक्टर ने सभी प्राचार्य एवं बीईओ को निर्देशित किया कि अपने संस्थानों के 18 से 21 वर्ष की आयु के युवा मतदाताओं की सूची बनाएं तथा उसके अनुपात में दर्ज मतदाता सूची से मिलान करते हुए छूटे हुए युवा मतदाताओं को जोड़ने का कार्य करें।

                जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा नए मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फार्म-6 भरवाएं। सभी शैक्षणिक संस्थानों में पर्याप्त मात्रा में फार्म-6 पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि सभी प्राचार्य एवं बीईओ इस कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ संपन्न करेंगे। कलेक्टर ने सभी बीईओ को निर्देशित किया कि 11वीं एवं 12वीं के ऐसे विद्यार्थी जो 18 वर्ष के हो चुके हैं उन्हें भी चिन्हित करें तथा उनकी सूची बनाते हुए फॉर्म-6 भरें तथा उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ें। कलेक्टर ने कहा कि इस कार्य की नियमित रूप से समीक्षा की जाएगी सभी प्राचार्य सभी निर्देशों का पालन करते हुए इस कार्य को गंभीरतापूर्वक सुनिश्चित करेंगे।

No comments:

Post a Comment