जल-जीवन मिशन के काम में देरी पर कलेक्टर ने लगाई फटकार पीएचई विभाग एवं कांट्रेक्टर्स की बैठक संपन्न - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, November 17, 2022

जल-जीवन मिशन के काम में देरी पर कलेक्टर ने लगाई फटकार पीएचई विभाग एवं कांट्रेक्टर्स की बैठक संपन्न

 


 

मण्डला 17 नवम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जल जीवन मिशन सहित पीएचई विभाग के माध्यम से किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत समीक्षा बैठक ली। बैठक में कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सहित सभी एसडीओ पीएचई, कॉन्ट्रेक्टर एवं संबंधित उपस्थित थे। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन का कार्य तय समय से विलंब से होने पर सभी कॉन्ट्रेक्टर्स को कड़ी फटकार लगाई। श्रीमती सिंह ने विकासखंडवार स्कूल एवं आँगनवाड़ी भवनों में पेयजल तथा विद्युत कनेक्शन की उपलब्धता की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों से जवाब मांगे। श्रीमती सिंह ने कहा कि स्कूल एवं आंगनवाड़ी के सिविल वर्क का कार्य आगामी 10 दिनों में पूरा करें। साथ ही सोर्स चिन्हांकन के कार्य में भी प्रगति सुनिश्चित करें। बैठक में उन्होंने कार्यपालन यंत्री से बिजली के कार्यों के डिमांड नोट एवं भुगतान संबंधी जरूरी जानकारी ली।

                कलेक्टर ने कहा कि कार्यपालन यंत्री पीएचई समय-समय पर जल-जीवन मिशन के कार्यों का रिव्यु करें तथा प्रगति दिखाएं। उन्होंने सभी कॉन्ट्रेक्टर से भी उनके क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रगति मांगी तथा देरी पर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे कोई भी कॉन्टेक्टर जो कार्य को निर्धारित शर्ताे एवं नियमों के अनुसार नहीं कर रहे हैं उन्हें तत्काल ब्लैक लिस्टेड करें। उन्होंने डीपीआर एवं एफएसटीसी की समीक्षा करते हुए कहा कि उनकी एंट्री सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि धीमी प्रगति दिखाने वाले कॉट्रेक्टर्स एवं संबंधितों को नोटिस जारी किया जाए। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र में बिजली कनेक्शन का कार्य जल्द खत्म करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी को कड़े निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करें। लापरवाही की स्थिति में संबंधित पर एफआईआर की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गुरुवार को जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर ने बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी दो दिनों में सीएम हेल्पलाइन का अधिक से अधिक निराकरण सुनिश्चित करें तथा जिले की रैंकिंग बेहतर करने मेहनत करें।

No comments:

Post a Comment