डोंगरमंडला में कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं भुगतान लापरवाही पर जीआरएस को टर्मिनेट करने के निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, November 29, 2022

डोंगरमंडला में कलेक्टर ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं भुगतान लापरवाही पर जीआरएस को टर्मिनेट करने के निर्देश



 

मण्डला 29 नवम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह मंगलवार को घुघरी क्षेत्र के डोंगरमंडला के दौरे पर थी। उन्होंने डोंगर मंडला पहुंचकर ग्रामीणों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए योजनाओं के लाभ के संबंध में उनसे बात की। ग्रामीणों ने कलेक्टर को राशन एवं पेंशन से संबंधित समस्याएं बताई तथा आवेदन दिए। साथ ही पेयजल एवं मजदूरी भुगतान के संबंध में भी परेशानी बताई। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने एसडीएम घुघरी को निर्देशित किया कि पात्रता पर्ची के लिए पात्र हितग्राहियों के लिए शिविर लगाएं। इसी प्रकार उन्होंने मनरेगा भुगतान की परेशानियों को दूर करने जिला पंचायत सीईओ को तत्काल टीम भेजने के निर्देश दिये। स्थानीय लोगों द्वारा भुगतान में गड़बड़ी की शिकायत करने पर उन्होंने कहा कि टीम डोंगर मंडला पहुंचकर मनरेगा के कार्यों एवं भुगतान की जांच करेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण जांच में सहयोग करें तथा वास्तविक स्थिति बताते हुए जांच पूर्ण कराएं। लापरवाही पाए जाने पर दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

                कलेक्टर ने ग्रामीणों द्वारा पानी की समस्या बताए जाने पर कहा कि पीएचई विभाग को जल जीवन मिशन के अंतर्गत जनवरी 2023 के अंत तक अपना कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान वृद्ध मोहनलाल ने कलेक्टर को राशन नहीं मिलने की शिकायत की। साथ ही निराश्रित पेंशन के बारे में भी आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मोहनलाल के आवेदनों को लेकर जांच करते हुए उन्हें नियमानुसार तत्काल लाभ देने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment