मुख्यमंत्री कप का हुआ आयोजन, खेल के प्रति युवाओं को किया जागरूक... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, November 30, 2022

मुख्यमंत्री कप का हुआ आयोजन, खेल के प्रति युवाओं को किया जागरूक...



रेवांचल टाईम्स - खेल युवा विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कप का हुआ आयोजन चौरई के स्टेडियम ग्राउंड में किया गया। मुख्य कार्यक्रम स्टेडियम ग्राउंड में हुये कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित रमेश दुबे ने की कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे ने कहा कि देश और दुनिया के खेल मानचित्र पर नाम रोशन करने वाला मध्य प्रदेश अब एक बार फिर नई प्रतिभाओं को तराशने जा रहा है। मुख्यमंत्री कप के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करना है

इस मौके पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी आर के बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री कप का उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर प्रतिभाओं को खोज कर प्रशिक्षण दिया जाए। मुख्यमंत्री कप का मुख्य उद्देश्य खेल के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करना, खेल को सर्व-सुलभ बनाना, प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान विकासखंड व ग्राम स्तर पर करना और प्रतिभावान व उदीयमान खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रशिक्षण उपलब्ध कराना है। पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे ने भी अपने उद्बोधन में बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


कार्यक्रम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हुए खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक समन्वयक की ओर से किया गया। ब्लॉक में एथलेटिक्स, कबड्डी, कुश्ती, व्हालीबाल, फुटबॉल और खो-खो की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।


चयनित छात्र छात्राओं को 4 दिसंबर  2022 जिला स्तर पर भाग लेने हेतु छिंदवाड़ा जाना होगा 


जिसमें उत्कृष्ट विद्यालय चौरई, डी पी मिश्रा स्कूल, शासकीय कन्या स्कूल चौरई, शासकीय स्कूल ओरिया, शासकीय स्कूल चाँद, बीझाबाड़ा स्कूल, सहित दो दर्जन टीमों के खिलाड़ियों को सम्मिलित कर लीग आधार पर मुकाबले हुए। ब्लॉक में चयनित खिलाड़ियों को ही जिला, संभाग व राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा शरद जैन,पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी,नगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र चौरे, सभापति नीलू निर्मलकर, महेंद्र वर्मा सुरेश शर्मा, सहित स्कूल शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारी -कर्मचारी, शिक्षक शिक्षिका एवं गणमान्य नागरिक व नगर के पत्रकार मौजूद रहे.।

No comments:

Post a Comment