पुनरीक्षण कार्य में सुपरवाईजर की सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करें बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, November 21, 2022

पुनरीक्षण कार्य में सुपरवाईजर की सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करें बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश



 

मण्डला 21 नवम्बर 2022

                निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल ने कहा कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के विशेष पुनरीक्षण के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करें। उन्होंने कहा कि बीएलओ अपने क्षेत्र में व्यापक संपर्क करते हुए पात्रतानुसार मतदाताओं के नाम जोड़ने, काटने अथवा शिफ्ट करने की कार्यवाही करें। आवेदन प्राप्त होते ही उसे तत्काल गरूड़ ऐप पर अपलोड करें। रजिस्ट्रीकरण एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी प्रतिदिन कार्यालय छोड़ने के पूर्व पुनरीक्षण संबंधी कार्य को पूर्ण करें। बैठक में अपर कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

                श्री कौल ने कहा कि पुनरीक्षण कार्य में सुपरवाईजर की सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करें। इनका व्हाट्सऐप ग्रुप तैयार करें। मॉनीटरिंग सिस्टम को मजबूत बनाएं। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बीएलओ रजिस्टर वितरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बीएलओ प्रदाय किए गए रजिस्टर का ही उपयोग करें। मतदाता सूची का गंभीरता से अध्ययन करें तथा पात्रतानुसार नाम काटने एवं जोड़ने की कार्यवाही करें। मतदाता सूची में जो फोटो ठीक नहीं हैं उसे नियमानुसार बदलने की कार्यवाही करें। श्री कौल ने बताया कि मतदाता का नाम स्थानांतरित करने के लिए पावती की आवश्यकता नहीं है वह अपने इपिक नंबर के साथ फॉर्म-8 में आवेदन कर सकता है।

No comments:

Post a Comment